दाऊद इब्राहिम के टेप से गुलशन कुमार की हत्या का खुलासा, आखिर कौन है ‘लंदन वाला फ्रेंड’ ?

Get Daily Updates In Email

भारत से भाग विदेशों में बैठे भगौड़ों के लिए मोदी द्वारा चलाई जा रही प्रत्यर्पण मुहीम अब असर दिखाने लगी है. जिसका डर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को भी सताने लगा है. दरअसल, पाकिस्तान में छिपे दाऊद ने साल 1997 में ‘कैसेट किंग’ गुलशन कुमार की हत्‍या में वांछित संगीतकार नदीम सैफी को कानूनी पचड़े से बचाने के लिए हाथ-पैर मारना शुरू कर दिया है. बता दें कि, टी-सीरीज म्यूजिक कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की हत्या के मामले में अभियुक्त बनाए जाने के बाद से नदीम सैफी साल 2000 से ब्रिटेन में निर्वासन में रह रहा है.

courtesy

वहीं नदीम सैफी अभी तक खुद को निर्दोष बताते आया है. उसका कहना है कि, उनका गुलशन कुमार हत्‍याकांड से किसी भी तरह का कोई जुड़ाव नहीं है. लेकिन हाल ही में एक निजी टीवी न्यूज़ चैनल को मिले एक ऑडियो टेप में दाऊद को नदीम के लिए चिंता जाहिर करते सुना जा सकता है. चैनल के पास मौजूद टेप से कॉल इंटरसैप्ट्स से सबसे सनसनीखेज माने जाने वाले गुलशन कुमार हत्याकांड की हत्या की गुत्थी को सुलझाने में काफी हद तक मदद मिल सकती है.

वहीं चैनल के मुताबिक इसमें कोडवर्ड्स का प्रयोग किया गया है. ऑडियो टेप में नदीम सैफी का हवाला देते के लिए ‘लंदन फ्रेंड’ और ‘उस्ताद’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया गया है. हालांकि, इस ऑडियो टेप को डिकोड करने वाले ख़ुफ़िया अधिकारीयों ने ‘लंदन उस्‍ताद’ की पहचान नदीम सैफी के तौर पर ही की है.

क्या है दाऊद के इस ऑडियो टेप में..

courtesy

नदीम सैफी नब्बे के दशक में बॉलीवुड का एक हिट म्यूजिशयन था, जो अब ब्रिटेन में रह रहा है. 12 अगस्त 1997 को मुम्बई में गुलशन कुमार की हत्या में नदीम का नाम सामने आया था, जिसके बाद ही वह भारत से फरार हो गया था. हाल ही में एक टी.वी. चैनल द्वारा जारी की गई टेप में दाऊद को खुद फोन पर भारत सरकार की मुहिम और नदीम के बारे फिक्र जताते सुना जा सकता है. चैनल की ओर से जारी इस टेप से गुलशन कुमार हत्याकांड में कई सनसनी खेज खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है.

वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार, ये बातचीत 2015 की बताई जा रही है, जिसे हाल ही में कोड कर समझा गया है. बताया जा रहा है कि, इन ऑडियो टेप में दाऊद को चिंता जताते हुए साफ सुना जा सकता है. बातचीत के मुताबिक दाऊद फोन पर अपने एक गुर्गे से जिस शख्स के बारे में चिंता जता रहा है वो और कोई नहीं नदीम सैफी ही है.

Published by Chirag Gupta on 14 Nov 2017

Related Articles

Latest Articles