फिर एक बार मुसीबत में फंसे शाहरुख खान, जमीन विवाद को लेकर हुई शिकायत दर्ज

Get Daily Updates In Email

ऐसा लग रहा है कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान का टाइम उनका अभी बिलकुल भी साथ नही दे रहा है. उनपर एक के बाद एक मुसीबत आ ही रही है. पहले तो शाहरुख़ खान को महाराष्ट्र के MLC ने बोट को लेकर फटकार लगायी, जिसकी एक विडियो इन्टरनेट पर वायरल हो चुकी है. इसके बाद ‘इत्तेफाक’ फिल्म के लिए शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी खान को लीगल नोटिस भी दिया गया. अब एक और मुसीबत शाहरुख़ को आ पड़ी है.

Courtesy

दरअसल, शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी खान के खिलाफ आलीशान बंगला बनाने के लिए धोखाधड़ी से ज्यादा जमीन हासिल करने की शिकायत दर्ज करायी गयी है. यह शिकायत मुंबई के अलीबाग स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने करवाई है. इस शिकायत में देजा वु फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ, कुछ अन्य अज्ञात लोग और नौकरशाहों के नाम भी दर्ज है. रिपोर्ट्स के अनुसार जब यह मामला आयकर विभाग के पास गया तब इसकी जांच की गयी और इससे जुड़े देजा वु फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के दो शेयरधारकों से पूछताछ भी की और उनके बयान दर्ज किए.

Courtesy

आयकर विभाग इस आरोप की पुष्टि में लगा है कि क्या सच में कंपनी ने शाहरुख खान के एवज में जमीन के लिए बेनामी भुगतान किया था. कहा जा रहा है कि समुद्र किनारे शाहरुख़ खान का बंगला है वह पांच बंगलो की जगह में बनाया गया है. इस बंगले में शाहरुख़ खान का पर्सनल हेलीपैड और स्विमिंग पूल भी है. जिसके लिए शाहरुख़ पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अलीबाग में खेती के लिए जमीन ली और उस पर बंगला बना लिया. बता दें कि शिकायतकर्ता सुरेंद्र धावले ने 11 जनवरी 2017 को खार पुलिस स्टेशन में इस मामले की शिकायत दर्ज की ताकि इससे जुड़े आरोपियों को सजा मिल सके.

Courtesy

इस मामले की रिपोर्ट अभी दर्ज नहीं की गयी हैं. जिस जमीन पर शाहरुख़ ने अपना बंगला बनाया है वह 2009 तक खेती की जमीन के रूप में दर्ज है. शाहरुख़ पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने गलत दावा किया कि संबंधित जमीन पर 1991 से पहले बना बंगला मौजूद था. अगर नियमों की बात की जाये तो इसके अनुसार खेती की जमीन पर 1991 से पहले बने बंगलों की मरम्मत करायी जा सकती है लेकिन उन पर नया निर्माण नहीं कराया जा सकता.

Courtesy

आरोपों में एक आरोप यह भी शामिल है कि उन्होंने अपने बंगले को बड़ा बनाने के लिए खुद को किसान बता कर जमीन खरीदी थी. शाहरुख खान 2005-06 में देजा वु कंपनी को 8.4 करोड़ रुपये का असुरक्षित कर्ज दे चुके हैं. फ़िलहाल इन बातों के कोई भी जवाब शाहरुख़ खान और  उनकी पत्नी गौरी खान की तरफ से नहीं आये हैं.

Published by Chanchala Verma on 15 Nov 2017

Related Articles

Latest Articles