आप भारतीय हैं और आपको साड़ी पहनना नहीं आता तो मैं कहूंगा शर्म करो- सब्यसाची मुखर्जी

Get Daily Updates In Email

जाने माने फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी इन दिनों काफी चर्चा में हैं. दरअसल सब्यसाची ने हाल ही में साड़ियों का नया कलेक्शन लांच किया है. ऐसे में सब्यासाची ने भारत की महिलाओं को साड़ी छोड़ वेस्टर्न आउटफिट को बढ़ावा देने पर काफी कुछ कहा है. उन्होंने कहा है कि ‘मेरा मानना है कि अगर आप कहती हैं कि मुझे साड़ी पहननी नहीं आती और आप भारतीय हैं तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म करनी चाहिए. यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसके लिए आगे आना चाहिए.’

courtesy

सब्यसाची के इस बयान पर उनकी खूब तारीफ की जा रही है. दरअसल सब्यसाची ने यह बयान हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में दिया है और वहां मौजूद स्टूडेंट्स ने सब्यसाची के इस बयान को ताली बजाकर सम्मानित भी किया. सब्यसाची ने साड़ी को लेकर आगे कहा कि यह दुनिया की बेहद खूबसूरत पोशाक में से एक है. यह हमारी संस्कृति की पहचान है और यह भारतीय महिलाओं की पहचान है. सब्यसाची ने हाल ही में खूबसूरत साड़ियों का कलेक्शन लांच किया था और इस कलेक्शन के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने फोटोशूट भी करवाया है जिसमें वे बेहद प्यारी लग रही हैं. साथ ही बता दें कि सब्यसाची की साड़ियों का कलेक्शन काफी क्लासिक लग रहा है.

courtesy

सब्यासाची ने आगे यह भी कहा कि दीपिका बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कहीं भी जाती है तो साड़ी जरूर पहनती हैं. मैं इस बात से खुश हूँ कि वो भारतीय संस्कृति को बढावा दे रही हैं. साड़ी पहनना बेहद आसान है. इस पहनकर युद्ध भी लड़े गये हैं. दादी मांए तो आज भी साड़ी पहन कर सोती हैं. सब्यसाची से जब धोती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘भारतीय महिलाओं ने साड़ी को ज़िंदा रखा है पर धोती ने दम तोड़ दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सब्यसाची तब चर्चा में आये थे जब उन्होंने विराट और अनुष्का की शादी में उनके सारे ड्रेसेज ने खुद डिजाइन किया था.

Published by Pravesh on 13 Feb 2018

Related Articles

Latest Articles