वियतनाम में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है फेक शादी और दूल्हे की खरीद-बेच का बिजनेस

Get Daily Updates In Email

मेट्रीमोनियल साइट के बारे में तो आप ने अक्सर सुना होगा. इसमें लोग अपने जीवन साथी की तलाश करते हैं. मगर आज हम आपको एक ऐसी कम्पनी के बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए एक पूरी तरह से तैयार दुल्हे का इन्तेजाम करती है. हम बात करने हैं वियतनाम की. वियतनाम में ऐसी कई कंपनियां है जो दूल्हे बेचने का बिजनेस करती हैं. बता दें यह काफी सक्सेसफुल  बिजनेस भी है. वियतनाम में दूल्हे बेचने का बिजनेस बड़ी तेजी सेसबढ़ रहा है. ये दूल्हे अरेंज कराने वाली कंपनीयां रिश्तेदार भी अरेंज करवा देती है.

courtesy

शादी के दूल्हे से लेकर रिश्तेदार तक ये कम्पनियां आपको किराये पर अरेंज करवा देती हैं. इन सब की कीमत लगभग 4 लाख रुपए होती है. इस पूरे पैकेज में आपको नकली मम्मी-पापा, चाचा-चाची, मेहमान और दोस्त मिलते हैं और उन सब के अलग पैसे भी लगते हैं. दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वियतनाम में बहुत-सी कुंवारी लड़कियां मां बन रही हैं इसलिए वियतनाम में यह बिजनेस काफी तेजी से बढ़ रहा है. बिना शादी के मां बनने के कलंक से बचने के लिए लड़कियां इन कंपनीयों का सहारा लेती हैं और फेक शादी करती हैं.

courtesy

कंपनियां भी इन शादियों को सच दिखाने के लिए कोई कसर नहीं छोडती. दूल्हे से लेकर मेहमानों तक को किराए पर बुला लिया जाता है. लड़कियां भी इन कंपनीयों को पैसे देने में कोई कसर नहीं छोडती हैं. एक फेक शादी के लिए दुल्हे को करीब 1 लाख रूपय मिलते हैं. कंपनीयों के ये किराये के दुल्हे जरुरी नहीं कि कुंवारे हों, इनमे से कई पहले से ही शादीशुदा होते हैं. लड़कियां इन सब के लिए लाखों रूपए देती हैं और कंपनीयां उन्हें इस कलंक बचने में मदद करती हैं. वियतनाम ने  बिजनेस काफी सक्सेसफुल है और काफी तेजी से बढ़ रहा है.

Published by Pravesh on 27 Feb 2018

Related Articles

Latest Articles