हॉलीवुड एक्ट्रेस मैरी एगरोपोलॉज ने भारत दौरे के दौरान मथुरा की बच्ची को लिया गोद

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड की एक्ट्रेस मैरी एगरोपोलॉज इन दिनों भारत के दौरे पर हैं. वो इस वक्त उत्तर प्रदेश में स्कूली बच्चों के साथ वक्त बिता रही हैं. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई फोटोज शेयर किए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एगरोपोलॉज हॉलीवुड में काफी जाना पहचाना नाम है. बताया जा रहा है कि मैरी भारत की संस्कृति को करीब से जानने के लिए आई हैं. इसलिए वो उत्तर प्रदेश की सैर करते हुए भगवान कृष्ण की जन्मभूमि ब्रज भी पहुंची हैं. मैरी कई सोशल वर्क से जुड़ी हुई हैं और भारत में भी वो सोशल वर्क के जरिये यहाँ की संस्कृति को जानने की कोशिश कर रही हैं.

अपने इस भारत दौरे के दौरान मैरी एगरोपोलॉज मथुरा के संदीपन मुनी में एक स्कूल पहुंची. बताते चलें कि मैरी एफएफएलवी यानि फूड फॉर लाइफ संस्था द्वारा गरीब बच्चों के लिए चलाए जा रहे स्कूल पहुंची थीं. स्कूल पहुंचने के बाद मैरी ने स्कूल के एक बच्चे को गोद भी लिया है. मैरी अब इस बच्चे की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्च खुद उठाएंगी. मैरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मेरा बचपन से ही ये सपना था कि मैं कृष्ण और भारत के बारे में जानूं और मेरा ये सपना फूड फॉर लाइफ ऑर्गनाइजेशन के जरिए पूरा हो गया है’.

मैरी ने बच्चों के साथ और भी कई फोटो शेयर किए हैं. मैरी ने रश्मी और गौरी नाम की दो स्कूली छात्राओं के साथ एक फोटो शेयर करते एक इमोशनल मैसेज लिखा है. मैरी ने इस पोस्ट में बताया कि दोनों छात्राओं के पिता उनकी एक साल पहले गैरकानूनी रूप से शादी करना चाहते थे लेकिन एफएफएलवी संस्था ने उन्हें ऐसा करने से रोका और अब दोनों छात्राएं वापस अपनी अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए स्कूल आने लगी हैं.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैरी एगरोपोलॉज साल 2017 में फूड फॉर लाइफ संस्था के साथ जुड़ी हैं.

Published by Pravesh on 16 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles