‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की ये अभिनेत्री योग और डांस से रखती हैं खुद को स्ट्रेस फ्री

Get Daily Updates In Email

स्टार प्लस के धारावाहिक “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नायरा का किरदार निभाने वाली शिवांगी जोशी ने आज हर घर में पहचान बना ली है. शिवांगी जोशी केवल 22 साल की हैं, और बहुत ही कम समय में शिवांगी ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली है. 2016 में शिवांगी “ये रिश्ता क्या कहलाता है” का एक महतवपूर्ण हिस्सा बनी थीं, इस शो में शिवांगी को अक्षरा की बेटी का किरदार निभाने का मौका मिला. अक्षरा का किरदार हिना खान निभा रही थीं और अक्षरा का किरदार भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा है.

❤️ PC :- @prashantsamtani

A post shared by शिवांगी जोशी (@shivangijoshi18) on

अभिनेत्री शिवांगी जोशी से हुए एक इंटरव्यू के दौरान हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि, ‘नायरा का किरदार निभाने के पहले उन्होंने कई टीवी शो में छोटे-छोटे किरदार निभाए थे, लेकिन जब उन्हें अक्षरा की बेटी नायरा का रोल ऑफर हुआ था तो वह काफी नर्वस थीं. इस किरदार को लेकर क्योंकि अक्षरा का किरदार काफी पोपुलर था और उनकी बेटी का किरदार निभाना किसी चुनौती से कम नहीं था.’

शिवांगी बताती हैं कि वे काफी चिंता में थीं कि क्या ऑडियंस उन्हें स्वीकार कर पाएगी या नहीं? दो साल की इस जर्नी में उन्होंने काफी कुछ हासिल कर लिया है और ऑडियंस ने भी मेरे काम को सराहा है. आगे शिवांगी बताती हैं कि, ‘नायरा के किरदार में और उनमें काफी समानताएं हैं. उन्हें भी नायरा की तरह कुकिंग और डांसिंग का शौक है. नायरा के जैसे शिवांगी भी एक  स्वतंत्र विचारों वाली लड़की हैं उनके अपने कुछ मूल्य है. वो भी नायरा की तरह ही महिला सशक्तिकरण को सपोर्ट करती हैं और अपनी फैमिली से प्यार करती हैं.

एक्ट्रेस बनने से पहले शिवांगी ने कत्थक ट्रेनिंग ली थी और इसके बाद ये उत्तराखंड में कत्थक सिखाया भी करती थीं. शिवांगी का ऐसा मानना है कि डांस करने से स्ट्रेस कम हो जाता है इसलिए शिवांगी की इच्छा है कि आने वाले समय में वो मुंबई में भी कत्थक सिखाएं. शिवांगी 14 घंटे काम करने के बाद खुद को स्ट्रेस फ्री और खुश रखने के लिए ये मेडिटेशन योग और डांस करती हैं. शिवांगी हर सुबह 20 मिनट योग करना कभी नही भूलती हैं. शिवांगी डाइट चार्ट फॉलो नहीं करती हैं उन्हें सब खाना पसंद है पर वह ध्यान रखती हैं कि उनका वजन ना बढे वे बताती है कि उनकी डाइट का ध्यान उनकी माँ रखती हैं.

शादी के बारे में पूछने पर शिवांगी कहती हैं कि, ‘अभी वो सिर्फ 22 साल की है शादी के बारे में सोचना अभी बहुत जल्दी होगा. और वैसे ऑनस्क्रीन तो कई बार शादी हो चुकी है इसलिए अब रियल लाइफ में शादी का एक्साइटमेंट नहीं रहा, अपनी विदाई में भी कई बार रो चुकी हूँ तो अब लगता है रियल लाइफ में विदाई  में आसूं भी आएंगे या नहीं.’

Published by Akshita Sharma on 17 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles