सलमान को मिली देश से बाहर जाने की अनुमति, 25 मई से 10 जुलाई तक रहेंगे बाहर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान को सेशंस कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति मिल गई है. अब वो अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेश जा सकते हैं. सलमान खान ने एक याचिका दायर की थी जिसमे उन्होंने चार देशों में जाने की अनुमति मांगी थी. सलमान 25 मई से 10 जुलाई तक देश से बाहर रहेंगे और इस दौरान वो कनाडा, नेपाल और अमरीका की यात्रा पर होंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सब सलमान को काला हिरण शिकार मामले में मिली सजा के कारण हो रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान को पांच साल की कैद की सजा सुनाई गई थी. हालांकि सलमान को दो दिन बाद ही उन्‍हें जमानत मिल गई. सलमान को यह जमानत कई शर्तों के तहत मिली है.

courtesy

बात करें उनकी जमानत की शर्तों की तो शर्तों के अनुसार, वह देश छोड़कर नहीं जा सकते थे. सजा मिलने के बाद सलमान खान को दो रातें जेल में काटनी पड़ी थीं. इसके बाद कोर्ट ने उन्‍हें 25-25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया था. अदालत ने सलमान को यह सजा बीते 5 अप्रैल को सुनाई थी. साथ ही उन पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

courtesy

बात करें इस काला हिरण शिकार मामले की तो यह घटना 1988 की  फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान का है. सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप दर्ज किया गया था. बता दें कि वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन के चलते जंगली पशु को शिकार करना कानून अपराध है. इस मामले में सलमान खान के साथ ही अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम का नाम भी शामिल है. जोधपुर कोर्ट ने इस 20 साल पुराने हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार दिया है.

courtesy

अब सलमान विदेश जाने की अनुमति मिल दे दी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान फ़िलहाल ‘रेस 3’ की शूटिंग में बिजी हैं. ऐसे में उनके फैंस काफी खुश हैं. फिल्मों की बात करें तो सलमान खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म के बाद वो अली अब्बास जफ़र के साथ फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग में बिजी हो जाएंगे.

Published by Pravesh on 17 Apr 2018

Related Articles

Latest Articles