सुपरमॉडल बन चुकी हैं छत्तीसगढ़ की रेने, सांवले रंग के कारण किया कई मुश्किलों का सामना

Get Daily Updates In Email

आए दिन हम देखते रहते हैं कि कोई ना कोई सोशल मीडिया पर छाया रहता है. कभी प्रिया प्रकाश का आँख मारना लोगों को पसंद आता है तो कभी संजीव श्रीवास्तव का डांस लोगों के दिल को लुभाता है. ऐसे ही इन दिनों एक लड़की के फोटोज वायरल हो रहे हैं. जिसका नाम रेने कुजूर है.

छत्तीसगढ़ की रहने वाली रेने एक सुपरमॉडल हैं. अपने कलर की वजह से उन्हें ‘इंडियन रिहाना’ कहा जाता है. वहीं उनके नैन नक्श बिलकुल इंटरनेशनल सिंगर रिहाना की तरह दिखते हैं. हाल ही में रेने ने एक फोटोशूट करवाया है. जिसमें वो बिलकुल रिहाना की ही तरह दिख रही हैं. इन फोटोज को लोग बहुत पसंद भी कर रहे हैं. जिसके चलते यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे हैं.

रेने कुजुर पेशे से एक मॉडल हैं जो कई जूलरी और क्लोदिंग लाइन के लिए कई शूट कर चुकी हैं. लेकिन उनका यहां तक का सफर आसान नहीं था, अपने काले रंग के चलते उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. स्कूल से ही रेने को काली पारी कहकर चिढ़ाया जाता था. एक बार फैंसी ड्रेस कम्पटीशन में उन्हें ‘काली पारी’ कहा गया था. जिसके बाद वो बहुत निराश हो गई थीं. वहीं मॉडलिंग के शुरूआती दिनों में उनके रंग की वजह से उनपर मेकअप के कई कोट लगाए जाते थे.

लेकिन इन सब चीज़ों का सामने करते हुए रेने आज एक सुपर मॉडल बन गई हैं. छत्तीसगढ़ जैसी छोटी जगह से ताल्लुक रखने के बाद भी रेने आज इतनी पॉपुलर हैं. रेने ने भारत में सांवले रंग से जुड़ी गलत धरणाओं को तोड़ने में एक मिसाल दी है. भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे भी कई देशों में काले रंग को लेकर गलत धारणाएं बनी हुई हैं. काले रंग को लोग बदसूरती मानते हैं. जबकि ऐसा नहीं है, कई सुपरस्टार्स सांवली होकर भी खूबसूरत हैं.

Published by Sakshi Pathak on 07 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles