फ़ोर्ब्स के अनुसार काइली जेनर बन सकती हैं सबसे कम उम्र में अरबपति, 5000 करोड़ की कंपनी की हैं मालिक

Get Daily Updates In Email

अमेरिका की फेमस कारदर्शियां फैमिली की बहनें आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाल ही में इस फैमिली की सबसे छोटी सदस्य एक बार फिर से चर्चा में आई हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं काइली जेनर की. जो अपनी कमाई की वजह से कम उम्र की अरबपति बनने वाली हैं. जिसे लेकर वे चर्चा में आई हैं.

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

बता दें काइली महज 20 साल की हैं. अरबपति बनने की बात का खुलासा मशहूर बिजेनस मैगज़ीन फोर्ब्स द्वारा किया गया है. काइली ने करीब 2 साल पहले काइली कॉस्मेटिक्स नाम से एक कंपनी की शुरूआत की थी. मैगजीन के अनुसार, ‘ये कंपनी लगभग 3,900 करोड़ रुपए  के कॉस्मेटिक बेच चुकी है. इसके साथ ही फोर्ब्स ने काइली की कंपनी की कीमत अंदाजे से करीब 5000 करोड़ रुपए बताई है. वहीं बात की जाए उनकी पूरी प्रॉपर्टी की तो उनके पास लगभग 5,600 करोड़ रुपए की संपत्ति है. यह भी बता दें कि काइली की कंपनी के 100 प्रतिशत शेयर भी उन्हीं के पास हैं.

फोर्ब्स के मुताबिक, काइली की कंपनी में सिर्फ 7 पूर्ण कालिक कर्मचारी हैं. जबकि पांच कर्मचारी पार्ट-टाइम में काम करते हैं. यह भी बता दें कि काइली अपनी कंपनी के उत्पादों का निर्माण, पैकिंग और सेल बाहरी कंपनियों की मदद से करती हैं.

Koko Matte Lip ✨ @kyliecosmetics

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

काइली की कंपनी का अंदाजा फोर्ब्स ने 5000 करोड़ रुपए के आस-पास लगाया है.

thanks @voguemagazine ✨

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

इसी साल फरवरी में काइली ने अपनी बेटी ‘स्टोर्मी’ को जन्म दिया है. काइली जेनर की संपत्ति को लेकर आप हैरान रह जाएंगे कि उनकी संपत्ति का इजाफा फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग से भी ज्यादा है. मार्क जुकरबर्ग ने यह आंकड़ा 23 साल की उम्र में छुआ था.

dropped all new reds on KylieCosmetics.com .. 💋 go check em out @kyliecosmetics

A post shared by Kylie (@kyliejenner) on

काइली जेनर सोशल साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 110 मिलियन फॉलोअर्स हैं तो वहीं ​ट्विटर पर उनके 25.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा 16.4 मिलियन लोग सीधे उनकी कंपनी को फॉलो करते हैं.

Published by Chanchala Verma on 12 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles