किकी चैलेंज के बाद सोशल मीडिया पर छाया ड्रैगन ब्रेथ चैलेंज, लोग शेयर कर रहे वीडियो

Get Daily Updates In Email

लम्बे समय से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे किकी चैलेंज का खुमार अभी लोगों के सिर से उतरा भी नहीं था कि हाल ही में एक नया चैलेंज जिसका नाम ड्रैगन ब्रेथ चैलेंज हैं वो सामने आया हैं. यह चैलेंज इन दिनों वायरल हो रहा हैं. इससे पहले हम लोगों को किकी चैलेंज करते ओत इसके चलते कई नुकसान झेलते भी देख चुके हैं. यहां तक कि जिसके लिए सभी स्थानीय देशों की पुलिस लोगों को जागरूक भी कर रही है. अब ये किकी चैलेंज के बाद एक और क्रेजी ट्रेंड आ चुका है जो कि सभी वर्ग के लोगों में पॉपुलर हो रहा है.

courtesy

इस ड्रैगन ब्रेथ चैलेंज में एक प्रकार की कैंडी होती हैं जिसे पहले तो लिक्विड नाइट्रोजन में डुबाया जाता है उसके बाद उसे अपने मुंह में तब तक रखना होता है जब तक कि पूरी कैंडी खत्म नहीं हो जाती हैं. कैंडी खाने के बाद ड्रैगन की तरह नाक से धुआं निकालना होता है.

courtesy

इस बारे में ब्रिटेन के सुफॉक काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया हैं कि शरीर को काफी नुकसान करता हैं. उन्होंने लिखा, ”ड्रैगन ब्रेथ बेहद ही ठंडे अनाज को लिक्विड नाइट्रोज़न में मिलाकर बनाई जाती है. इस ठंडे अनाज को कप में सर्व किया जाता है और कप के ही आकार के बर्तन के साथ खाने को दिया जाता है. लिक्विड नाइट्रोजन इंसान की बाहरी त्वचा और उसकें शरीर को अन्दर से डैमेज करता हैं. अगर इस गैस को शरीर में लिया गया तो यह ऑक्सीजन की कमी का कारण बन सकता है. यह चैलेंज लोगो के लिए काफी खतरनाक और नुकसानदायक होता जा रहा है.’

courtesy

किकी चैलेंज के जैसे ही लोग इसे भी करने का प्रयास करते हैं और सोशल मीडिया प्लेटफोर्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर ड्रैगन ब्रेथ चैलेंज से जुड़े वीडियो शेयर कर रहे हैं. इन वीडियो में लोग लिक्विड नाइट्रोजन में डूबी हुई कैंडी खाने की कोशिश करते हुए दिखाया जा रहा हैं. बड़ों से लेकर बच्चों तक सब में इसे लेकर बड़ा क्रेज़ दिखाया दे रहा है.

Published by Hitesh Songara on 03 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles