2.0 से पहले भी बन चुकी हैं ऐसी कई फ़िल्में जिनमें बॉलीवुड स्टार्स ने किया हैवी मेकअप

Get Daily Updates In Email

हर हफ्ते सिनेमाघरों में कई फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. इन फिल्मों में से दर्शकों को कुछ फिल्मों की कहानी पसंद आती है तो कुछ फिल्मों में एक्टर्स की एक्टिंग खूब पसंद आती है. लेकिन आज कल फिल्मों में केरेक्टर्स को खूब मेकअप किए हुए दिखाया जाता है. जैसा कि आपने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 2.0 में अक्षय कुमार को देखा होगा. इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने खूब मेकअप किया है तो चलिए आपको बताते हैं वो फिल्में जो कि मेकअप की वजह से हिट हुईं –

1. संजू

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है कुछ समय पहले ही रिलीज़ हुई फिल्म संजू का. यह फिल्म संजय दत्त की बायोपिक फिल्म थी जिसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म में रणबीर की एक्टिंग की खूब तारीफ़ की गई थी लेकिन इस फिल्म के लिए रणबीर को खूब मेकअप भी करना पड़ा था. खुद रणबीर कपूर ने ही बताया था कि एक लुक देने में करीब 6-7 घंटे लगते थे और इसे 30 सेकेंड में रिजेक्ट कर दिया जाता था. फिल्म के लिए 6-7 लुक रिजेक्ट करने के बाद पर्फेक्ट लुक मिला.

Courtesy

2. पा

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म पा को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है. इस फिल्म में विद्या बालन भी नजर आई थीं. इस फिल्म के लिए अमिताभ को रोज 4 से 5 घंटे तक मेकअप करना पड़ता था. वहीं शूटिंग पूरी होने के बाद इसे निकालने में भी एक्टर को खूब मेहनत करनी पड़ती थी.

Courtesy

3. फैन 

साल 2016 में रिलीज़ हुई शाहरुख खान की फिल्म फैन में एक्टर को छोटी उम्र का दिखाने के लिए भी मेकअप का इस्तेमाल किया गया था. इस फिल्म के लिए किंग खान के फेस पर डिजिटल इनहेंस्मेंट और वीएएफएक्स पर काम किया गया लेकिन यह टेक्निक कुछ समय बाद फेल हो गई. जिसके बाद एक्टर के मेकअप के लिए हॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग कैनन की मदद ली गई जो कि सक्सेस हुई.

Courtesy

4. रोबोट 

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर इस फिल्म में भी उन्होंने डबल रोल निभाया था और रोबोट का किरदार निभाने के लिए एक्टर को हेवी मेकअप किया गया था. इस फिल्म में मेकअप करने के लिए 6 घंटे लगते थे.

Courtesy

5. कपूर एंड संस 

यह फिल्म दर्शकों को पसंद आई थी लेकिन इस फिल्म में ऋषि कपूर को ज्यादा उम्र का दिखाने के लिए भी मेकअप का सहारा लिया गया था. ऋषि कपूर का मेकअप भी हॉलीवुड मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग कैनन ने ही किया था. उन्हें तैयार करने में भी करीब 5 घंटे का समय लगता था.

Courtesy

6. चाची 420

कमल हासल और तब्बू स्टारर इस फिल्म में एक्टर ने एक बूढी महिला का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्होंने मेकअप का सहारा लिया था. यह फिल्म 1997 में रिलीज़ हुई थी.


Courtesy

तो ये थी वो फिल्में जो कि मेकअप की वजह से हिट हुई.

Published by Chanchala Verma on 06 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles