LG ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला टीवी, बटन दबाते ही हो जाएगा फोल्ड

Get Daily Updates In Email

आमतौर पर सभी लोगों के घरों में जो भी टीवी या एलसीडी लगी होती है. उनका इस्तेमाल भले ही आप दिन में सिर्फ एक घंटे के लिए करते हो लेकिन आपको टीवी या एलसीडी को 24 घंटे तक हैंग करके रखना पड़ता है. ऐसे में हमारी टीवी पर धूल भी जमती है और इस धूल की वजह से कई बार टीवी के कुछ छोटे-छोटे पार्ट्स भी ख़राब हो जाते हैं. इन परेशानियों से बचने के लिए कई बार हम टीवी पर कवर लगा देते हैं. लेकिन अब इस परेशानी का तोड़ भी आ गया है. दरअसल अब ऐसी टीवी आ गई है जिसको आप जब चाहे जब अपनी मर्जी के अनुसार निकाल सकते हैं और इसे अन्दर सेफ्टी से रख सकते हैं. यह काम भी आपको सिर्फ टीवी के रिमोट से करना होगा.

courtesy

दरअसल दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG ने दुनिया का पहला रोलेबल टीवी पेश कर दिया है. इस रोलेबल टीवी की बिक्री इसी साल शुरू जाएगी. 65 इंच के इस टीवी को आप जब चाहे, तब देख सकते हैं. अगर आपको टीवी नहीं देखना है और आप चाहे तो इसे छिपा भी सकते हैं. इस टीवी का इस्तेमाल यूजर्स तीन तरीके से कर सकते हैं.

courtesy

सबसे पहले तो आप इस टीवी को फुल व्यू में देख सकते हैं. इसके अलावा आप लाइन व्यू में भी इसे देख सकते हैं. यहां लाइन व्यू का मतलब है कि टीवी का ज्यादातर हिस्सा एक स्पीकर बॉक्स के अंदर रहेगा और इसका थोड़ा सा ही हिस्सा दिखाई देगा.

जीरो व्यू में टीवी आपको बिल्कुल नहीं दिखेगी. लेकिन आप चाहे तो म्यूजिक या ऑडियो कंटेंट को सुन सकते हैं. इस टीवी का जीरो व्यू सबसे शानदार है. अगर आप को टीवी नहीं देखना है तो आप इसे जीरो व्यू करके बंद कर सकते हैं. इससे आपकी टीवी पूरी सेफ्टी के साथ अन्दर रहेगी. और फिर धूल की परेशानी से भी निजात मिल जाएगा. हां! अगर आपका मूड गाने सुनने का हो तो आप सिर्फ गाने भी सुन सकते हैं.

खास बात तो यह है कि इस टीवी को आप अमेजन के अलेक्सा वॉयस असिस्टेंट से भी कमांड दे सकते हैं और कंट्रोल कर सकते हैं. इसके लिए आपको टीवी के रिमोट पर दिए गए प्राइम वीडियो बटन दबाकर अलेक्सा को एक्टिवेट करना है. इसके बाद आप प्राइम वीडियो का कंटेंट टीवी पर देखने का मजा उठा सकते हैं. इसके अलावा आप इस टीवी पर ही एयरप्ले 2 की मदद से अपने एप्पल डिवाइस से आईट्यून्स या अन्य वीडियो-ऑडियो ऐप्स के जरिए टीवी पर ही फोटो देखने का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं.

Published by Lakhan Sen on 09 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles