बुमराह की नकल करते ऑस्ट्रलियाई बच्चे का वीडियो बना चर्चा का विषय, आईसीसी ने किया मजाकिया ट्वीट

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रेलिया में संपन्न हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैंचो की टेस्ट सीरीज में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 2-1 से कड़ी शिकस्त दी थी. जिसमें भारत के मुख्य बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और युवा विकेटकीपर ऋषभ पन्त की बेहतरीन पारी शामिल रहीं. इसी के साथ भारतीय गेंदबाजों का भी इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान रहा. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. पिछले साल जनवरी में ही अपने टेस्ट क्रिकेट का पदार्पण करने वाले बुमराह इतनी जल्दी भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़ बन जाएंगे किसी ने यह सोचा नहीं था.

यही वजह है कि बुमराह विश्व क्रिकेट में तेजी से लोकप्रिय हुए हैं. उनसे पहले कई भारतीय स्पिन बॉलर्स जिनमें बिशन सिंह बेदी, अनिल कुंबले, इरापल्ली प्रसन्ना और हरभजन सिंह शामिल हैं, के मुरीद सारी दुनिया में थे लेकिन यह शायद पहली बार है जब कोई तेज गेंदबाज अपनी गति और एक्युरेसी की वजह से सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में भी लोकप्रिय हो रहा है. खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर मात देने में बुमराह का विशेष योगदान रहा बावजूद इसके वहां उनकी लोकप्रियता चरम पर है. इसी के चलते बुमराह की नकल करते हुए एक बच्चे का वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. बॉलिंग रनअप लेते हुए बच्चा गेंद फेंकता है और पॉपिंग क्रीज से बॉल फेंकने के बाद गिर जाता है. इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह ने भी इस वीडियो को रीट्वीट किया और साथ ही बच्चे को शुभकामनाएं भी दी हैं.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बुमराह ने भी इस फैन की तारीफ की है और बच्चो को बहुत क्यूट बताया है. बच्चा बुमराह की तरह गेंदबाजी करने की कोशिश करता है और गिर जाती है. बॉल भी ऊपर निकल जाती है. लेकिन बच्चे ने गेंदबाजी बिलकुल बुमराह के अंदाज में की. इससे प्रभावित होकर बुमराह ने लिखा कि, ‘बच्चा बहुत क्यूट है. मेरी तरफ से बच्चे को शुभकामनाएं.’

इस वीडियो पर आईसीसी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत सीरीज 2034 में ऑस्ट्रेलिया करारा जवाब देगा. बता दें कि जसप्रीत बुमराह आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. और ना ही वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रहेंगे. भारतीय चयन बोर्ड की तरफ से उन्हें आराम दिया गया है.

View this post on Instagram

Relax 🏖 Refresh 👣 Revive 😇

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

वहीं बता दें कि इस श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से बुमराह आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं.

Published by Yash Sharma on 10 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles