पर्यटन स्थलों जैसे ही बेहद खूबसूरत हैं दुनिया के ये 5 एयरपोर्ट

Get Daily Updates In Email

देश-विदेशों में घूमने के लिए कई पर्यटन स्थल होते हैं. इसके साथ ही यहां जाने वाले पर्यटकों के यातायात के लिए कई शहरों में खूबसूरत स्टेशन और हवाई अड्डे होते हैं जो पर्यटकों को बहुत लुभाते हैं. वहां साफ़-सफाई और खान-पान से लेकर सभी सुविधाएं वहां उपलब्ध होती हैं. तो आइए जानते हैं दुनिया के ऐसे ही पांच सबसे खूबसूरत और सुविधाओं से भरपूर एयरपोर्ट्स के बारे में.

1. हांग-कांग एयरपोर्ट, हांगकांग

यह दुनिया के सबसे खूबसूरत और आलीशान एयरपोर्ट्स में से एक है. यहां की सबसे अच्छी बात यह है फ्लाइट के इंतजार के दौरान यहां पार्टी करने का भी लुत्फ़ ले सकते हैं. इसके अलावा यहां शॉपिंग करने के लिए भी कई सारे ऑप्शन्स मौजूद हैं. इसके साथ ही खाने-पीने से लेकर दूसरी कई सारी सुविधाएं एयरपोर्ट पर ही मौजूद हैं. इसका टर्मिनल विश्व की दूसरी बड़ी पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग है. यह विश्व के 10 सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है.

2. चांगी एयरपोर्ट, सिंगापुर

दुनिया के सबसे आलीशान एयरपोर्ट्स की बात की जाए तो सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट भी किसी से कम नहीं है. यहां से दुनिया की अलग-अलग जगहों के लिए तकरीबन 200 जगहों के लिए उड़ान भरी जा सकती है. इस लग्जरी हवाई अड्डे का डिज़ाइन बहुत ही शानदार है. जो किसी मॉल या होटल में घूमने जैसा है.

3. टोक्यो एयरपोर्ट, जापान

टेक्नोलॉजी के मामले में सबसे आगे जापान का टोक्यो हवाईअड्डा भी आलीशान हवाईअड्डों में से एक है. इसे भी दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट्स में शामिल किया जाता है. इसके ख़ास बात यह है कि यहां 6 फ्लोर रेस्टोरेंट और ओपन रूफ कैफे है जो इसकी सुंदरती को दोगुना करते हैं. टोक्यो एयरपोर्ट को हेनेडा एअरपोर्ट के नाम से भी जाना जाता है.

4. म्यूनिख एयरपोर्ट, जर्मनी

जर्मनी में बना यह आलीशान एयरपोर्ट इसके खूबसूरत आर्किटेक्चर के लिए जाना जाता है. साथ ही यहां पर सभी जरूरत का सामान मिल उपलब्ध रहता है. यहां अलग-अलग देशों के पेसेंजर्स के लिए खाने की अलग-अलग डिशेज़ अवेलेबल हैं. इस एयरपोर्ट में 200 से ज्यादा जगह पर शॉपिंग, खान-पान और बाकी दूसरे काम भी किए जा सकते हैं.

5. इंचियोन एयरपोर्ट, साउथ कोरिया

View this post on Instagram

#incheonairport #korea #photography

A post shared by Photografy77 (@photografy772018) on

दक्षिण कोरिया के इस एयरपोर्ट को खूबसूरती और सुविधाओं के लिए एयरपोर्ट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस एयरपोर्ट पर कई सारी सुविधा मिल सकती हैं, साथ ही यहां स्पोर्ट्स की फैसिलिटी भी है.

Published by Yash Sharma on 11 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles