अब स्मार्ट मिरर आपको बताएगा आप पर जंचने वाला हेयरस्टाइल और उसका कलर, नाम है आर्टेमिस

Get Daily Updates In Email

अक्सर तैयार होते समय लड़कियों को यह कंफ्यूजन होता है कि उनपर कौनसा हेयरस्टाइल और मेकअप का कौनसा कलर उन पर अच्छा लगेगा. जिस वजह से लड़कियों को रेडी होने में काफी समय भी लग जाता है. अगर हम आपको कहें कि इस समस्या से निकलने का अब एक सॉल्यूशन मिल गया है तो बेशक आप बहुत खुश हो जाएंगे. जी हां, फ्रेंच की एक कंपनी केयरओइस ने मंगलवार को लास वेगास में शुरू हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) में एक स्मार्ट मिरर लॉन्च किया गया जो कि आपको यह बताएगा कि आप पर कौनसा हेयर स्टाइल और कलर अच्छा लगेगा.

Courtesy 

कंपनी ने इस मिरर का नाम रखा है आर्टेमिस. यह मिरर आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस तकनीक पर काम करता है जिसकी मदद से बालों को वर्चुअली कलर किया जा सकता है. अभी तक कंपनी ने इस मिरर की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. बता दें इस मिरर में 360 डिग्री व्यू फीचर दिया गया है जिसकी मदद से यूजर अपने सिर का पिछला हिस्सा भी देख सकते हैं. यह मिरर यूज़र के हर मूवमेंट को कैप्चर करता है जैसे सिर हिलाकर अलग-अलग हेयर स्टाइल ट्राई कर सकते हैं. इस मिरर की मदद से गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधा को भी यूज किया जा सकता है. इसके अलावा हम नए हेयर स्टाइल का वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Courtesy 

हम अपनी वॉइस कमांड से भी मिरर को कंट्रोल कर सकते हैं. इसमें 4डी विज्वलाइजेशन की सुविधा भी दी गई हैं जिसकी मदद से चेहरे की 3डी इमेज तैयार की जा सकती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे दांतों की सफाई रेग्यूलर कर रहे हैं या नहीं यह भी मिरर से पता लगाया जा सकता है. जो यूजर इस मिरर से जुड़े हैं और जिनका अकाउंट बना हुआ है उन्हें कैलेंडर देखने के साथ ही रेडियो सुनने का आनंद भी मिलता है. यह मिरर कब से मार्केट में अवेलेबल होगा इसकी जानकारी भी अभी सामने नहीं आई है. इस मिरर के बारे में यूज़र्स की राय जानने के लिए मिरर स्क्रीन पर ही एक फीडबैक फॉर्म देता है. जिसमें आपको यह जानकारी फील करनी है कि यह मिरर आपके कितने काम आया.

Published by Chanchala Verma on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles