बीते ज़माने की 10 ऐसी एक्ट्रेसेस जिनकी खूबसूरती के लोग हुआ करते थे कायल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर खूबसूरत एक्ट्रेस हैं. बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस की सुन्दरता की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. जिसे लेकर यह भी कहा जाता है कि भारतीय सिनेमा में शुरू से ही खूबसूरत अभिनेत्रियों का जलवा रहा है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं गुजरे जमाने की उन खूबसूरत एक्ट्रेसेस के बारे में जिनकी खूबसूरती के चर्चे हुआ करते थे. आइए जानते हैं इनके बारे में-

वैजयंती माला

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है भारतीय सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस वैजयंती माला का. बता दें कि इन्होंने फिल्म ‘साधना’, ‘नया दौर’, ‘संगम’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. एक समय था जब वैजयंती माला हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं.

शर्मिला टैगोर

courtesy

शर्मिला टैगोर की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. ज्यादातर फिल्मों में इन्होंने अपने समय में बोल्ड सीन दिए थे. शर्मिला गुजरे ज़माने की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक थीं.

मौसमी चटर्जी

courtesy

मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में किया है लेकिन ज्यादतर फिल्मों में उन्होंने साइड रोल ही किए हैं. काफी समय से मौसमी बड़े पर्दे दूर हैं.

राखी

courtesy

अमिताभ बच्चन के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म कभी-कभी में लीड रोल प्ले करने वाली राखी भी बेहद खूबसूरत अभिनेत्री हैं. पहले तो इन्हें फिल्म में लीड रोल मिलते थे लेकिन बाद में इन्हें फिल्मों में मां का रोल मिलने लगा था. कई फिल्मों में मां के रोल के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है.

जीनत अमान

courtesy

हिंदी सिनेमा की बोल्ड अभिनेत्री जीनत अमान ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिल में जगह बना ली थीं. जीनत अपनी फिल्मों में काफी अच्छे सीन किया करती थीं. इन्हें बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस भी माना जाता है.

सलमा आगा

courtesy

सलमा आगा बेहद खूबसूरत थीं. सलमा एक पाक कलाकार और गायिका भी रही हैं. इन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है.

जया बच्चन

courtesy

अमिताभ बच्चन की धर्मपत्नी जया बच्चन का भी एक समय में खूबसूरती का सिक्का चलता था. हालांकि वे लंबे समय से पर्दे से दूर हैं.

जया पर्दा

courtesy

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी जया पर्दा हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. फिल्मों को अलविदा कहने के बाद वे राजनीति में सक्रिय हो गई हैं.

किमी कातकर

courtesy

किमी कातकर को लोग ‘जुम्मा चुम्मा ’ गर्ल के नाम से जानते हैं. दरअसल वे अमिताभ बच्चन के साथ सॉंग ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ में नजर आई थीं. किमी की उम्र वर्तमान समय में 50 साल से ज्यादा है.

रीना रॉय

courtesy

आखिर में हम बात करेंगे रीना रॉय की. 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली रीना रॉय भी गुजरे ज़माने की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक रहीं.

Published by Lakhan Sen on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles