बॉलीवुड की ऐसी जोड़ियां जिन्होंने लोगों को सिखाया प्यार लेकिन अधूरी रह गई खुद की प्रेम कहानी

Get Daily Updates In Email

आज बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी जोड़ियां हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को प्यार करना सिखाया है. लेकिन अफ़सोस की बात तो यह है कि पर्दे पर लोगों को प्यार सिखाने वाली इन जोड़ियों ने जब रियल लाइफ में एक-दूसरे से बे इन्तहा प्यार किया तो भी एक ना हो सके. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं उन जोड़ियों के बारे में जिन्होंने ऑन स्क्रीन केमेस्ट्री से दूसरों को प्यार करना तो सिखाया लेकिन खुद कभी अपने प्यार को साकार न कर पाईं.

दिलीप कुमार और मधुबाला

courtesy

दिलीप कुमार और मधुबाला की बनाई ज्यादातर फ़िल्में हिट रही हैं. इस जोड़ी को दर्शक पर्दे पर बेहद पसंद भी करते थे. दोनों ने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को प्यार करना सिखाया. लेकिन जब रियल में इस जोड़ी को एक-दूसरे से प्यार हुआ तो अपनी प्रेम कहानी ही यह जोड़ी पूरी नहीं कर पाई. दिलीप कुमार मधुबाला को बेहद प्यार करते थे. लेकिन मधुबाला के पिता नहीं चाहते थे कि वो दिलीप कुमार से नजदीकियां बढ़ाए. बाद में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली थी. वहीं मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली थी.

अमिताभ बच्चन और रेखा

courtesy

बॉलीवुड की जितनी फिल्मों में रेखा और अमिताभ ने काम किया उनमें से ज्यादातर फिल्मों में रेखा और अमिताभ की जोड़ी पसंद की गई है. रेखा  और अमिताभ ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है. और ऐसा कहा जाता है कि रेखा अमिताभ से बेइन्तहा प्यार करती थीं. वहीं अमिताभ भी रेखा से बेहद प्यार करते थे. लेकिन अफ़सोस वाली बात की पर्दे पर लोगों को प्यार सिखाने वाली यह जोड़ी असल जिंदगी में खुद अपना प्यार नहीं पा सकी. खैर आज तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि यह जोड़ी अलग क्यों हुई थी. रेखा से अलग होने के बाद अमिताभ ने शादी कर ली जबकि रेखा ने अभी तक शादी नहीं की है.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

courtesy

एक समय था जब अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के रिश्ते के बारे में हर किसी को पता था. इतना ही नहीं दोनों के रिश्तों को देखकर तो यह ही लग रहा था कि दोनों शादी करने वाले थे. लेकिन बाद में दोनों की राहें अलग-अलग हो गई थीं. इसके बाद जहां अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली वहीं शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी कर ली.

करीना और शाहिद कपूर

courtesy

2004 में फिल्म ‘फिदा’ में पहली बार शाहिद कपूर और करीना कपूर ने काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के वक्त ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. इतना ही नहीं करीना ने खुलेआम टीवी पर शाहिद से प्यार का इजहार भी किया था. लेकिन फिल्म ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के वक्त दोनों की राहें जुदा हो गई थीं. ऐसा कहा जाता है कि एक समय था जब दोनों फिल्म की शूटिंग के लिए एक कार से आते थे. लेकिन फिल्म ‘जब वी मेट’ के आखिरी सीन की शूटिंग के लिए दोनों अपनी-अपनी कार से आए थे. इतना ही नहीं शूटिंग ख़त्म होने के बाद दोनों ने एक-दूसरे से बात तक करना सही नहीं समझा था. इस मामले के कुछ दिन बाद ख़बरें आई थीं कि सैफ अली खान को डेट करने लगी थीं. बाद में करीना ने सैफ अली खान से साल 2012 में शादी कर ली. वहीं शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत से शादी कर ली.

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

courtesy

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के अफेयर के चर्चे तो जग जाहिर हो गए थे. यह जोड़ी ज्यादातर लोगों को भी पसंद थी. दीपिका पादुकोण रणबीर कपूर से बेहद प्यार भी करती थीं. इतना ही नहीं दीपिका ने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का पहला अक्षर भी टैटू करवाया था. लेकिन अफ़सोस की बात कुछ दिन बाद दोनों अलग हो गए थे. रणबीर के बाद दीपिका की लाइफ में रणवीर सिंह आए. दोनों ने करीब 4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद पिछले साल शादी कर ली है. जबकि रणबीर अभी आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं.

Published by Lakhan Sen on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles