वाइफ को रोज अलग ड्रेस में देखने के लिए जर्मनी के पॉल ने खरीदी 55 हज़ार ड्रेसें, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

जर्मनी के पूर्वी मेसा में रहने वाले 83 साल के पॉल ब्रॉकमैन ने अपनी पत्नी के लिए 55 हजार ड्रेस खरीद लिए. ताकि उनकी 80 वर्षीय पत्नी मार्गोट को कोई भी ड्रेस दोबारा नहीं पहननी पड़े. पॉल के मुताबिक मार्गोट को गाउन पहनना पसंद है इसीलिए उन्होंने ज्यादातर गाउन सेल में से खरीदे हैं. ब्रॉकमैन का कपड़ों का कलेक्शन काफी बड़ा है.

courtesy

पॉल के अनुसार उन्होंने अमेरिकन डिपार्टमेंट स्टोर से डील तक कर ली थी. इस पर उनका कहना है कि, ‘जब स्टाइल बदल रहे थे तो वह मुझे फोन करते थे और उचित मूल्य पर कपड़े बेचते थे.’ ब्रॉकमैन ने कहा कि वह पहली बार मार्गोट से डांस हॉल में मिले थे. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. उसी वक्त से वह मार्गोट को डिजाइनर ड्रेस गिफ्ट करते आ रहे हैं. साल 2014 में उन्होंने ड्रेस खरीदना बंद कर दिया. उनके इसी जुनून के कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

courtesy

ब्रॉकमैन ने इन सभी ड्रेसों का कलेक्शन भी किया है. दोनों की शादी को 61 साल हो चुके हैं. ब्रॉकमैन का कपड़ों का कलेक्शन काफी बड़ा है. उन्होंने कपड़े खरीदना भी इसलिए बंद किया क्योंकि कपड़े रखने की जगह नहीं बची थी. दंपत्ति ने अभी तक 7 हजार ड्रेस बेच दी है और आने वाले सालों में 48 हजार ड्रेस को भी बेचने वाले हैं. पॉल के मुताबिक कई स्टोर्स के मालिक उसके दोस्त बन चुके हैं जो उन्हें बदलते फैशन और ट्रेंड की जानकारी देते रहते हैं.

courtesy

दंपत्ति नए डिजाइन के गाउन खरीदने से नहीं चूकते हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग पॉल को आदर्श पति और कई मार्गोट को खुशनसीब पत्नी कह रहे हैं. दोनों की पहली मुलाकात जर्मनी के एक डांस हाल में हुई थी. न्यूयॉर्क के एक न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में पॉल ने अपनी पत्नी मार्गोट के लिए गाउन इकट्ठा करने का कारण बताया. उनका कहना है कि वह नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी मार्गोट एक ही ड्रेस में दोबारा दिखाई दे. इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी के लिए हर बार नई ड्रेस खरीदी.

Published by Yash Sharma on 24 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles