अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो आपके लिए बेस्ट हैं ये 10 इंटरनेशनल वेडिंग डेस्टिनेशंस

Get Daily Updates In Email

हर व्यक्ति अपनी शादी को खास बनना चाहता है और इसके लिए वह क्या कुछ नहीं करता है. खैर आजकल तो डेस्टिनेशन वेडिंग करने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग करना ही पसंद कर रही हैं. जी हां! अगर आप भी अपनी शादी विदेश में करने का प्लान बना रहे हैं. तो आप बिल्कुल सही खबर पढ़ रहे हैं. क्योंकि इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ खास इंटरनेशनल वेडिंग डेस्टिनेशंस जो आपको जरुर पसंद आएंगी. तो आइए जानते हैं इन वेडिंग डेस्टिनेशंस के बारे में-

बर्लिन

courtesy

वेडिंग डेस्टिनेशंस में हम पहला शहर बर्लिन को लेंगे क्योंकि यह शहर जर्मन संस्कृति में लिपटा हुआ है. बर्लिन टीवी टावर शहर की खास पहचान है. यहां शादी कर आप अपनी शादी का दोगुना आनंद उठा पाएंगे.

ऑरलैंडो

courtesy

ऑरलैंडो को थीम पार्क और थ्रिल राइड्स के के रूप में जाना जाता है, यह आपके शादी के लिए एक आदर्श स्थान साबित होगा.

वियतनाम

courtesy

शानदार समुद्र के अद्भुत नजारों से घिरा, वियतनाम आपकी शादी के दिनों को और भी बेहतर बना देगा. समुद्र के नज़ारों के बीच यहां शादी कर आप अपनी शादी को और भी खूबसूरत बना सकते हैं.

दुबई

courtesy

दुबई में शादी करना तो किसी सपने से कम नहीं होगा. यहां की लोकेशंस की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम हैं.

साइप्रस

courtesy

साइप्रस भी शादी के लिए बेहतर वेडिंग डेस्टिनेशंस में से एक है. यहां क्रिस्टल भूमध्यसागरीय के किनारे शादी करने का मजा ही कुछ और रहता है.

सेंट लूसिया

 

courtesy

सेंट लूसिया की हड़ताली द्वीप की सुंदरता आपकी शादी में चार चाँद लगा देगी. यहां के पथर बेहद खूबसूरत होते है.

इटली

courtesy

इटली की तो जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. यहां हमारे देश के फेमस कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने भी पिछले साल शादी की थी.

डबलिन

courtesy

चारों तरफ से हरियाली दिखने वाली इस जगह पर आप अपनी शादी कर और यादगार बना सकते हैं.

लॉस काबोस

courtesy

कैलिफॉर्निया सू का लॉस काबोस शहर एक पर्यटक स्थल है. यहां हर साल लाखों की तादात में लोग शादी करने भी आते हैं. समुद्र तट पर यहां शादी करने का मजा ही कुछ अलग होता है.

जमैका

courtesy

जमैका समुद्र तट और संस्कृति में डूबा हुआ शांत वातावरण वाला शहर है. सुंदर कैरिबियाई द्वीप के बीचों-बीच आप शादी कर सकते हैं.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles