दिल की बात कहने का दिन है प्रपोज़ डे, कई रोमांटिक तरीके अपना कर पार्टनर को बनाएं अपना

Get Daily Updates In Email

इन दिनों प्यार का मौसम यानी वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है. दुनियाभर में कई कपल्स इसे बड़े इंजोयमेंट के साथ सेलिब्रेट करते हैं. वहीं एक-दूसरे को बेहद खूबसूरत उपहार भी देते हैं. सप्ताह भर चलने वाले इस सेलिब्रेशन के दूसरे दिन प्रपोज़ डे मनाया जाता है. जिसमें एक कोई पार्टनर अपने दूसरे पार्टनर को दिल की बात बताता है और प्यार का इजहार करता है.

View this post on Instagram

This is how to Propose♥️🇫🇷

A post shared by Paris Photographer📷🇫🇷 (@theparisphoto) on

इस मौके पर आइए बताते हैं कैसे करें प्यार का इजहार.

बी योरसेल्फ:

जब भी किसी को प्रपोज करने जा रहे हैं तो इस बात को जरूर याद रखिए. खुद में बहुत बदलाव करने की जरूरत नहीं है. सादगी और प्यार के साथ उनका दिल जीतिए. आप जो हैं वही रहिए. अपने आप में किसी बदलाव की जरूरत नहीं है.

कैंडल-लाइट डिनर

यह बहुत ही पुराना और सफल तरीका है. रोमांटिक शाम के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है. कैंडल की धीमी रोशनी के बीच रोमांटिक म्यूजिक का माहौल प्रपोजल के लिए बिल्कुल परफेक्ट रहता है.

कॉफी पर ले जाएं

अपने दिल की बात कहने के लिए कॉफ़ी भी कारगार साबित हो सकती है. अपने क्रश को किसी कॉफी शॉप पर हैंगआउट के लिए बुलाइए और सही वक्त पर अपने मन की बात कह दीजिए.

बॉनफायर

किसी दोस्त के फार्महाउस पर एक बॉनफायर पार्टी का प्लान बना सकते हैं. बॉनफायर के सामने कोई रोमांटिक सॉन्ग अपने क्रश को डेडिकेट कर उनसे प्यार का इजहार कर सकते हैं.

डेट प्लान

आप जिसको प्यार करते हैं कहीं ना कहीं उसे भी आपकी फीलिंग्स का एहसास जरूर होगा. इसलिए अगर कंफर्टेबल हैं और सरप्राइज देने से बचना चाहते हैं. तो प्रपोज डे को यादगार बनाने के लिए अपने क्रश से अपने दिल की बात कर लें और हां होने पर शानदार डेट प्लान करें.

रील लाइफ से रियल लाइफ

रील लाइफ में अक्सर सरप्राइजिंग प्रपोजल दिखाए जाते हैं. अगर अपने क्रश से कुछ भी कहने में हिचकिचाते हैं तो उसे एक मूवी पर ले जाइए. और वहीं जिस समय स्क्रीन पर रोमांटिक सीन चल रहा हो. उस वक्त प्यार का इजहार कर अपने क्रश को सरप्राइज कर सकते हैं.

Published by Yash Sharma on 08 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles