इंडिया में लॉन्च हुई 2.41 लाख रुपए की Honda CB300R, सिर्फ 5000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग

Get Daily Updates In Email

आजकल के युवाओं में बाइक्स का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. इतना ही नहीं युवा नए-नए लुक्स वाली बाइक्स भी चलाना बेहद पसंद कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी नए लुक की बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप बिल्कुल सही खबर पढ़ रहे हैं. दरअसल यहां हम आपको बताने वाले हैं हाल ही में लांच हुई बाइक Honda CB300R के फीचर्स और उसकी कीमत के बारें में-

सबसे पहले तो आपको बता दें कि होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने भारत में Honda CB300R लॉन्च कर दी है. यह बाइक अभी रेड और मेट ग्रे कलर में उपलब्ध है. अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बाइक की बुकिंग अभी से कर सकते हैं. बाइक की बुकिंग आप सिर्फ 5,000 रुपए जमा कर करवा सकते हैं. बता दें कि कंपनी ने जनवरी 2019 में बुकिंग शुरू कर दी थी.

बाइक की डिलिवरी मार्च 2019 से शुरू होगी. वहीं हम बात करें इस बाइक के फीचर्स की तो इस बाइक के फीचर्स आपको बेहद पसंद आएंगे. कैफे रेसर स्टाइलिंग से लैस इस बाइक में 286cc का सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल मोटर है जो कि 30 bhp पावर और 27 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

Honda CB300R के दोनों पहियों में आपको डिस्क ब्रेक मिलेंगे. बाइक के फ्रंट पहिए में 376 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक लगा है, जबकि पिछले पहिए में 300 mm का रियर डिस्क ब्रेक लगा है. बाइक में LED लाइट्स दी गई है. बाइक का वजन 147 किलोग्राम है. वहीं हम बात करें बाइक की कीमत की तो दिल्ली एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 2.41 लाख रुपए हैं.

लॉन्च होने से पहले ही इस बाइक की डिमांड बहुत ज्यादा थी और अब बाइक के लॉन्च होने के बाद इस बाइक की टक्कर अब Bajaj Dominar, KTM 390 Duke और Royal Enfield Classic 350 से रहेगी.

इस बाइक को पहले से ही यूरोप और अमेरिका में लॉन्च किया जा चुका है. दूसरे एशियाई बाजारों में इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है. होंडा की CBR300R ऐसे लोगों को टारगेट करती है जो रफ्तार के दीवाने हैं और फन के लिए बाइक राइड करते हैं.

Published by Lakhan Sen on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles