चॉकलेट डे : पार्टनर को अलग-अलग चॉकलेट्स देकर लाएं रिश्ते में मिठास, ये चॉकलेट्स हैं कुछ खास

Get Daily Updates In Email

आज वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन यानी चॉकलेट डे है. 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले इस वीक में सभी कपल्स अपने पार्टनर को बेहद रोमांटिक अंदाज़ में गिफ्ट्स और कई तरह की चीजे भेंट कर सरप्राइज देते हैं. इसी तरह आज के दिन भी कपल्स अपने पार्टनर को उनकी पसंद की चॉकलेट गिफ्ट कर उन्हें खुश करते हैं. वैसे देखा जाए तो पूरे वैलंटाइंस वीक में चॉकलेट डे सबसे स्वीट डे होता है. अब आइए बताते है चॉकलेट्स देने के कुछ ऑप्शन जिसे देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं.

अगर आप चॉकलेट्स के साथ-साथ उसके प्रजेंटेशन से भी अपने पार्टनर का दिल जीतना चाहते हैं तो रोज चॉकलेट बुके, मिनी चॉकलेट बैग, चॉकलेट बॉक्स, हार्ट शेप चॉकलेट्स, चॉकलेट बुके जैसे ऑप्शन भी ट्राई कर सकते हैं. जो काफी आकर्षक और मिठास भरा हो सकता है.

1. डार्क चॉकलेट
यदि आपके पार्टनर को डार्क चॉकलेट्स पसंद है तो आपको ऐसी चॉकलेट चुननी चाहिए जिसमें कोको की मात्रा ज्यादा हो. कोको की मात्रा जितनी ज्यादा होगी चॉकलेट उतनी ही डार्क और बिटर होगी. कुछ चॉकलेट्स में 90 फीसदी तक कोको होता है और साथ ही डार्क चॉकलेट के हेल्थ बेनिफिट्स भी बताए गए हैं.

2. मिल्क चॉकलेट
मिल्क चॉकलेट में डार्क चॉकलेट की अपेक्षा कोको की मात्रा बेहद कम होती है. इसमें केवल चीनी और मिल्क प्रॉडक्ट्स होते हैं. मिल्क चॉकलेट का टेस्ट डार्क चॉकलेट से हल्का और मिठास भरा होता है. जिन्हें मीठा पसंद है उनके लिए यह परफेक्ट गिफ्ट है.

3. ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट
चॉकलेट डे पर यह चॉकलेट गिफ्ट करना भी बेहतर आइडिया है. ड्राई फ्रूट्स हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं और जिन्हें प्यार करते हैं उन्हें चॉकलेट के बहाने ड्राई फ्रूट्स खिलाना बढ़िया आइडिया है. लेकिन साथ ही में उनकी पसंद को भी ध्यान में रखें. इसके अलावा बेफर वाली चॉकलेट भी कई लोगों को पसंद होती है.

4. फ्लेवर्ड चॉकलेट
डार्क चॉकलेट और मिल्क चॉकलेट के अलावा मार्केट में कई वैरायटी की चॉकलेट्स मिलती है. इनमें मिंट, कैरमल और सिट्रस फ्लेवर की चॉकलेट्स भी मार्केट में आती है.

इस तरह की कोई भी चॉकलेट देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं.

 

Published by Yash Sharma on 09 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles