सिंगल चार्ज में 250 किमी दूरी तय करती है इलेक्ट्रीक एसयूवी, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Get Daily Updates In Email

अभी कुछ दिन पहले ही ख़बरें आई थी कि चीन की मोटरसाइकल निर्माता कंपनी CFMoto भारत में मिडलवेट अडवेंचर-टूर बाइक लॉन्च कर सकती है. हालांकि अभी तक कंपनी ने बाइक भारत में लॉन्च नहीं की है. लेकिन भारत में चीन की एसएआईसी मोटर कॉर्प के मालिकाना हक वाली कंपनी MG Motor अपनी कार जल्द ही लॉन्च करने वाली है.

दरअसल इन दिनों ख़बरें आ रही है कि चीन की कार निर्माता कंपनी MG Motor भारत में अपनी नई कार Electric SUV को  में भी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस बात की जानकारी एमजी मोटर इंडिया ने खुद दी है. तो चलिए आपको बताते हैं इस कार के फीचर्स और कीमत के बारें में कुछ खास बातें –

कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि भारत में लॉन्च होने वाली यह कार ‘ओवर द एयर’ (OTA) टेक्नोलॉजी से लैस होगी. साथ ही कंपनी ने इस बात का भी दावा किया है कि भारत में ओटीए का यह पहला प्रयोग होगा. यह भी बता दें कि ‘ओवर द एयर’ (OTA) ट्रांसमिशन और एप्लीकेशन संबंधित सूचना वायरलेस कम्युनिकेशन्स सिस्टम होता है. इस सिस्टम पर मानक एप होता है.

Courtesy

एक इंटरव्यू में गौरव गुप्ता ने कहा, ‘हम इस साल चौथी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेंगे. इसे देश के कुछ चुनिंदा शहरों में पेश किया जाएगा. ’ हालांकि उन्होंने शहरों के बारे में कुछ नहीं बताया.

आगे उन्होंने इंटरव्यू में कार के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि कार इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने में  250 किलोमीटर की दूरी तय करती है. ओटीए टेक्नोलॉजी पर बात करते हुए गौरव गुप्ता कहते हैं, ‘टेस्ला के अलावा एमजी मोटर एकमात्र कंपनी है जिसके पास ओटीए टेक्नॉलजी है. बता दें कि गौरव गुप्ता एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शल ऑफिसर हैं.

इस कार का सबसे खास फीचर की अगर हम बात करे तो इस कार में ‘ओवर द एयर’ सिस्टम लगा होगा. जो इससे पहले किसी भी भारतीय कार में नहीं लगा है. कार का यह फीचर इंडिया में लोगों को जरुर पसंद आएगा. इसके अलावा कार एक बार चार्ज करने में 250 km दूरी तय करने में सक्षम है.

 

Published by Lakhan Sen on 12 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles