मिजोरम के बच्चे ‘डेरेक’ को मिला उसकी इंसानियत का इनाम, फिर से वायरल हुई तस्वीर

Get Daily Updates In Email

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. जिसमें मिजोरम का एक बच्चा एक हाथ में चूजा लिया अस्पताल में खड़ा है. और उसके दुसरे हाथ में कुछ रुपए है. तस्वीर पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने लिखा था कि इसकी साइकिल इस चूजे पर चढ़ गई. जिसके चलते यह बच्चा इसे बचाने के लिए अस्पताल लाया है. अब चूजा तो नहीं बच पाया लेकिन इस बच्चे की नेक दिल की हर किसी ने तारीफ़ की है. और यह बच्चा रातों-रात स्टार बन गया है.

इस दौरान किसी ने बच्चे की तस्वीर ले ली, और फेसबुक पर शेयर कर दी. तस्वीर को अब तक एक लाख से ज्यादा लाइक और 76 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. बच्चे की इस मासूमियत को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. बच्चे के एक हाथ में चूजा और दूसरे हाथ में कुछ पैसे हैं. बच्चे की इस मासूमियत को देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है.

एक यूजर ने लिखा कि यह बच्चा मिजोरम के साइरंग का रहने वाला है. जो कि साइकिल से एक चूजे पर चढ़ गया. इस घटना के बाद बच्चा काफी परेशान हो गया. एक अन्य यूजर ने लिखा कि पता नहीं कि चूजा जिंदा है या नहीं लेकिन इस बच्चे ने अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाया है. एक यूजर ने लिखा कि बच्चे की मासूमियत दिल को छू गई.

इस अपडेट के साथ एक बड़ी ज़रूरी बात यह हुई कि उसका नाम भी मालूम चल गया. इस बच्चे का नाम डेरेक सी लालचनहिमा है जो कि छह बरस का है. हाल ही में डेरेक की दूसरी तस्वीर भी सामने आई है. जिसमें उसकी इंसानियत, बहादुरी और ईमानदारी का इनाम दिया है उसके स्कूल से इनाम रिसीव करते हुए उसकी एक तस्वीर भी आई है. हाथ में फ्रेम करवाया हुआ ‘लेटर ऑफ एप्रिसिएशन’ थामे. और दूसरे हाथ में कुछ लाल और पीले गुलाब. कंधे पर शॉल और इस तस्वीर में वह अपने मुस्कान लिए खड़ा है.

Published by Yash Sharma on 05 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles