मिजोरम के बच्चे ने दिखाई चूजे के लिए जिंदादिली, लोगों ने की बच्चे की जमकर तारीफ

Get Daily Updates In Email

कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं. साथ ही साथ उनके दिल में मासूमियत और इंसानियत का बेजोड़ मेल होता है. इसी का एक उदाहरण मिजोरम राज्य में देखने को मिला. यहां के एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है. जिसमें एक बच्चा एक हाथ में कुछ पैसे और दूसरे में घायल चूजे को पकड़े हुए है. बताया जा रहा है कि यह तस्वीर मिजोरम की राजधानी आइजॉल के सैरंग कस्बे के एक बच्चे की है.

बताया जा रहा है कि यह बच्चा साइकिल चला रहा था और उसने गलती से एक चूजे पर साइकिल चढ़ा दी. इस दौरान बच्चे ने खुद की गलती को मानते हुए मासूमियत का एक बड़ा उदाहरण पेश किया. बच्चे ने तत्काल चूजे को उठाया और उसके पास जितने पैसे थे, सब इकट्ठा कर पास के अस्पताल पहुंच गया.

As per Reports: This young boy from Sairang, Mizoram, accidentally ran over his neighbour's chicken. He took the…

Gepostet von Sanga Says am Dienstag, 2. April 2019

गौरतलब हो कि इस फोटो की अब तक पुष्टि नहीं हो सकी है. लेकिन सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि बच्चे ने अस्पताल में डॉक्टर से कहा कि आप यह पैसे ले लीजिए और चूजे का इलाज कर दीजिए. उस बच्चे के जेब में केवल 10 रुपए थे. अस्पताल के स्टाफ को चूजा और पैसे थमाते हुए कहा इसे ठीक कर दो.

View this post on Instagram

People can’t stop gushing over the picture of a little boy, who tried to save his neighbour’s chick after he accidentally ran over it with his bicycle. The photo of the boy from Sairang, Mizoram was shared on Facebook by a user named Sanga Says along with the caption explaining the incident. “This young boy from Sairang, Mizoram, accidentally ran over his neighbour’s chicken with his cycle. He took the chicken, ran to the nearest hospital and with all the money he had, asked for help. (I’m laughing and crying all at the same time),” read the post. Such a #innocent Child😊 #mizoram #sairang #india_gram #helpinghands #child #savedthechicken #instagram #twitter #facebook #popular #beautifulindia #goodjob #grandsalute #news #trending

A post shared by Jayraj singh gaur (@jayraj_singh_gaur_14) on

बच्चे की वायरल हो रही तस्वीर में दिखाई पड़ रहा है कि शायद चूजा गंभीर हालत में है. लेकिन मासूम बच्चा इससे अंजान है और उसे बचाने की उम्मीद लिए चला आया है. बच्चा इतना छोटा है कि उसे ये भी नहीं मालूम कि पशुओं का अस्पताल अलग होता है. सोशल मीडिया पर सांगा सेज नाम के एक यूजर ने इस घटना का फोटो शेयर किया है. यह फोटो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

View this post on Instagram

#mizoram #lifequotes

A post shared by Ashish Chandra (@ashish.ashu1819) on

इतना ही नहीं यह फोटो कितना वायरल हो रहा इसका अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि इस पोस्ट पर एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रिएक्शन दिया हैं. इस पोस्ट को कईं हज़ार लोगों ने लाईक किया है. जबकि सात हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट और हजार बार शेयर हो चुका है.

Published by Yash Sharma on 05 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles