साल 2018 में रिलीज़ हुई कम बजट की फ़िल्में, जिन्होंने बनाई 100 करोड़ क्लब में जगह

Get Daily Updates In Email

साल 2018 फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी मिला-जुला रहा. क्योंकि इस साल जहां बड़े-बड़े सुपरस्टार्स की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती नजर आई. तो वहीं इसके विपरीत कम बजट की फिल्में अच्छा कलेक्शन करने में कामयाब साबित हुई. आइए बात करते हैं उन फिल्मों की जो उम्मीद से बढ़कर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं –

1. सोनू के टीटू की स्वीटी –

निर्देशक लव रंजन की फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी फरवरी 2018 को रिलीज हुई. फिल्म हिट साबित हुई जबकि इसका बजट 30 करोड़ था. जिसने भारत में 108.95 करोड़ रूपए का कारोबार किया. बता दें कि फिल्म 42 हफ्तों तक सिनेमाघरों में लगी रही थी. दुनियाभर में फिल्म ने 148.51 करोड़ रूपए की कमाई कर बड़ा रिकॉर्ड बनाया था. इतना ही नहीं लव की पिछली फिल्में प्यार का पंचनामा और प्यार का पंचनामा 2 बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी.

2. राजी –

अभिनेता विक्की कौशल और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म राजी 11 मई 2018 को सिनेमाघरों में लगी थी. फिल्म का बजट तकरीबन 30 करोड़ रूपए था और फिल्म ने भारत में ही 123 करोड़ रूपए से ज्यादा का बिजनेस किया था. हालांकि इस फिल्म के 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने की कोई उम्मीद नहीं थी. बता दें कि दुनियाभर में फिल्म की कमाई 193 करोड़ रूपए की थी.

3. स्त्री –

पिछले साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री में राजकुमार राव और श्रद्धा की जोड़ी नजर आई थी. यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है. बता दें फिल्म का बजट 24 करोड़ रूपए था और भारत में फिल्म की कमाई 129 करोड़ रूपए से ज्यादा की रही. दर्शकों को यह फिल्म बेहद पसंद आई थी. फिल्म के सभी किरदारों के एक्टिंग की तारीफ़ भी हुई थी. इतना ही नहीं फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किए थे.

4. बधाई हो –

अब बात करेंगे फिल्म बधाई हो कि जिसमें आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा नजर आए थे. पिछला साल आयुष्मान के लिए बहुत सफल रहा. आयुष्मान खुराना ने एक ही महीने के अंदर लगातार दो सफल फिल्में दी. 18 अक्टबूर को रिलीज हुई उनकी फिल्म बधाई हो ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कर डाला. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 137 करोड़ रूपए से ज्यादा का बिजनेस किया. बता दें कि फिल्म का बजट 29 करोड़ रूपए था.

Published by Yash Sharma on 25 May 2019

Related Articles

Latest Articles