30 जून से होगा आईसीसी विश्वकप का आगाज, 35 पार के खिलाड़ी इस बार भी मचाएंगे धमाल

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) के 12वे संस्करण का आगाज इंग्लैंड और वेल्स में 30 जून से होने जा रहा है. इस विश्वकप में दुनिया भर के देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इस बार आईसीसी विश्वकप में ऐसे बहुत से क्रिकेटर भाग लेने वाले हैं जिनकी उम्र 35 और 35 साल ज्यादा है. तो चलिए जानते हैं इन क्रिकेटर्स के बारे में-

क्रिस गेल (39 साल) –

courtesy

आपको जानकार हैरानी होगी कि यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल विश्व कप में एक बार फिर अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आने वाले हैं.

हाशिम अमला (36 साल) –

courtesy

36 साल के हाशिम अमला भी इस आईसीसी विश्व कप में नजर आने वाले हैं. हाशिम अमला अपने टीम से ओपनर बल्लेबाज हैं. एबी डिविलियर्स की अनुपस्थिति में टीम की जिम्मेदारी उनके ही कंधों पर होती है. हालांकि आईसीसी विश्वकप में हाशिम अमला पहले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं या नहीं अभी इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

शॉन मार्श (35 साल) –

courtesy

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ बल्लेबाज शॉन मार्श भी इस बार विश्वकप में खेलते नजर आने वाले हैं. शान ने हाल ही में पाकितान के खिलाफ 60.67 की औसत से 182 रन बनाए थे. इसके बाद उन्हें विश्वकप में खेलने का मौका दिया गया है.

रोस टेलर (35 साल) –

courtesy

35 साल के न्यूजीलैंड के रोस टेलर भी विश्वकप में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी का तहलका मचाने वाले हैं. रोस टेलर सबसे अधिक रन बनाने वाले न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी बन चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी (37 साल) –

courtesy

भारतीय टीम के धासू खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी 37 साल के हैं. फिटनेस के मामले में वह आज अच्छे -अच्छे खिलाड़ियों को मात देते हैं. महेंद्र सिंह धोनी इस बार अपने करियर का चौथा विश्वकप खेलने वाले हैं.

शोएब मलिक (37 साल) –

courtesy

37 साल के शोएब मलिक पाकिस्तान टीम के शानदार बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. इस विश्वकप में भी शोएब मलिक खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

जां पॉल डुमिनी (35 साल) –

courtesy

35 साल के जां पॉल डुमिनी एक अच्छे बल्लेबाज के अलावा एक अच्छे गेंदबाज भी हैं. जां पॉल डुमिनी इस युग के सबसे अंडर रेटेड क्रिकेटर माने जाते हैं.

मुशरफे मुर्तजा (35 साल) –

courtesy

35 साल के मुर्तजा भी इस वर्ल्डकप में नजर आने वाले हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुर्तजा 205 वनडे खेल चुके हैं.

डेल स्टेन (35 साल) –

courtesy

डेल स्टेन की कुछ समय पहले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम वे वापसी हुई है. गंभीर चोटों के बाद क्रिकेट के मैदान में लौटने वाले डेल स्टेन इस वर्ल्ड कप में एक बार फिर अपना तहलका दिखाने के लिए तैयार हैं.

लसिथ मलिंगा (35 साल) –

courtesy

35 साल के श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अभी हालही में आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था. लसिथ मलिंगा इस बार भी टीम में हैं और वह एक बार फिर विश्वकप में अपनी मौजूदगी देने वाले हैं.

इमरान ताहिर (40 साल) –

courtesy

40 साल के दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर भी इस वर्ल्डकप में नजर आने वाले हैं.

Published by Lakhan Sen on 25 May 2019

Related Articles

Latest Articles