शादीशुदा होने के बावजूद अनुपम के प्यार में पड़ गई थीं किरण, राजनीति से भी बनाया अपना नाता

Get Daily Updates In Email

पंजाब के चंडीगढ़ में किरण खेर का जन्म कल ही के दिन यानि 14 जून 1955 को सिख परिवार में हुआ था. फिल्मों, रियलिटी शो के अलावा किरण खेर राजनीति में भी धाक जमा चुकी हैं. बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा किरण खेर ने अपने करियर की शुरुआत चंडीगढ़ में थिएटर शोज से की. किरण ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई चंडीगढ़ से की है. उसके बाद पंजाब यूनिवर्सिटी से उन्होंने डिपार्टमेंट ऑफ इंडियन थिएटर में स्नातक किया है.

यहां पर अपनी कला और टैलेंट को निखारने के बाद वह मुंबई आ गईं और काम की तलाश में लग गईं, लेकिन किरण एक हुनरमंद अभिनेत्री होने के साथ एक कामयाब बैडमिंटन खिलाड़ी भी रही हैं. काम की तलाश में वह मुंबई आईं और यहां आने के बाद उन्होंने बिजनेसमैन गौतम बेरी से शादी कर ली. हालांकि उनकी यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और उनका तलाक हो गया.

उधर अनुपम खेर की शादी भी लंबी नहीं चली. एक सफर में जब अनुपम और किरण साथ थे तब अनुपम ने किरण के सामने शादी का प्रस्ताव रखा और कुछ वक्त बाद दोनों ने शादी कर ली. किरण खेर और अनुपम खेर एक दूसरे से प्यार में पड़ने के बाद 1985 में शादी के बंधन में बंध गए. किरण और अनुपम का बैकग्राउंड अलग रहा है लेकिन फिर भी यह शादी कामयाब रही. किरण खेर को पहले पति से एक बेटा भी है, जिसका नाम सिंकदर है. शादी के बाद अनुपम ने सिंकदर को अपनाकर उसे अपना सरनेम दिया.

फिलहाल किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद भी हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में किरण खेर चंडीगड़ से लोकसभा सांसद चुनी गईं. इसके बाद दूसरी बार 2019 में फिर से वह सांसद चुनी गई हैं. किरण खेर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1973 में पंजाबी फिल्म ‘असर प्यार दा’ से की थी.

किरण के इसके बाद कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है. जब किरण का फिल्मी सफर बुरे दौर से गुजर रहा रहा था तब उन्होंने छोटे पर्दे का सहारा लिया. उन्होंने कई टेलीविजन शो में काम किया. साथ ही उन्होंने कई नेशनल और इंटरनेशनल अवार्डस अपने नाम किए.

Published by Yash Sharma on 15 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles