CWC-2019 : टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका की पहली जीत, अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने सोफिया गार्डन्स मैदान पर रविवार को अफगानिस्तान के साथ जारी आईसीसी विश्व कप मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. साउथ अफ्रीका का यह पांचवां मैच है जबकि अफगान टीम चौथा मैच खेल रही है. दोनों टीमों को एक भी जीत नहीं मिल सकी है. साउथ अफ्रीका ने तीन मैच गंवाए हैं जबकि उसका एक मैच रद्द हुआ है. उसके खाते में एक अंक है और वह 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है.

अफगानिस्तान टीम की बात करें तो गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, रहमत शाह, हसमतुल्लाह शहिदी, असगर अफगान, राशिद खान, अफताब आलम, मोहम्मद नबी, इकराम अली खील, हामिद हसन, मोहम्मद शाहजाद टीम में शामिल थे. वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, आंदिले फेहुक्वायो, बुरान हेंडिरिक्स, क्रिस मौरिस को टीम में शामिल किया गया.

अफगानिस्तान की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.1 ओवरों में सिर्फ 125 रनों पर सिमट गई. राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए सर्वाधिक 35 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने 4, क्रिस मौरिस ने 3, एंडिले फेलक्वायो ने 2 और कगीसो रबाडा ने 1 विकेट झटका. बारिश के कारण मैच 48-48 ओवर का किया गया.

View this post on Instagram

From 69/2 to 70/6 … 😮 #ProteaFire 🔥

A post shared by Cricket World Cup (@cricketworldcup) on

वहीं दूसरी ओर आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहतरीन रही. शुरू से ही टीम के बल्लेबाज अफगानी गेंदबाजों पर हावी नजर आए. टीम को जीत के लिए ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा. टीम के ओपनर अमला और डी कॉक ने ही टीम को मजबूत शुरुआत दी.

दक्षिण अफ्रीका की टीम की से सलामी बल्लेबाजों डि कॉक और हाशिम अमला ने नाबाद शतकीय साझेदारी की. अमला ने 41 रन बनाए. वहीं डी कॉक 68 रन बनाकर नाबाद रहें. टीम ने एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर दो अंक हासिल किए. इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के हाथों लगातार तीन हार के बाद दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.

Published by Yash Sharma on 16 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles