सोनाक्षी से प्रियंका तक ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस रखती हैं बिहार से ताल्लुक, जानें विस्तार से

Get Daily Updates In Email

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड की तुलना में भले ही नई हो लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री के फैंस कम नहीं हैं. बॉलीवुड फिल्मों और गानों के साथ-साथ इन दिनों लोगों में भोजपुरी फिल्मों और गानों को लेकर भी क्रेज बढ़ता जा रहा है. यही नहीं यूपी-बिहार से आने वाली अभिनेत्रियों ने भी इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल किया है. आइए आज बात करते हैं उन अभिनेत्रियों की जिनका जन्म बिहार में हुआ और उनका डंका आज पूरी दुनिया में बजता है.

1. नेहा शर्मा

View this post on Instagram

🌸🌸

A post shared by Neha Sharma 💫 (@nehasharmaofficial) on

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा का जन्म भागलपुर में हुआ था. उनके पिता कांग्रेस के नेता हैं. नेहा ने राजनीति छोड़कर फिल्मों का रूख किया और सफल हुईं. नेहा शर्मा ने 2007 में तेलुगू फिल्म ‘चिरुता’ से फिल्मों करियर की शुरुआत की. वहीं नेहा ने मोहित सूरी की फिल्म ‘क्रूक’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था.

2. नीतू चंद्रा

 

बिहार की राजधानी पटना में जन्मी नीतू चंद्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पार्ट टाइम मॉडलिंग शुरू कर दी थी. उसके बाद वह कई जानी-मानी कंपनियों के विज्ञापनों में भी नजर आई. नीतू चंद्रा ‘गरम मसाला’, ‘वन टू का फोर’, ‘ट्रैफिक सिग्नल’, ‘रण’, ‘नो प्रोब्लम’, ‘अपार्टमेंट’, ‘ओए लकी, लकी ओए’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं.

3. सोनाक्षी सिन्हा

 

इंडस्ट्री में ट्रेडिशनल लुक से एंट्री करने वाली एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अब बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. सोनाक्षी का ताल्लुक भी बिहार से है. सोनाक्षी शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं.

4. प्रियंका चोपड़ा

 

बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में जलवा बिखेर रही प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बॉलीवुड में प्रियंका ने कई यादगार फिल्में दी और बाद में हॉलीवुड का रुख कर लिया. प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई साल 1982 को बिहार के जमशेदपुर में हुआ था, जो अब झारखण्ड में है.

5. संदली सिन्हा

 

संदली सिन्हा ने अपनी दमदार एक्टिंग, मासूम आंखों और मुस्कुराहट से ना सिर्फ लोगों के दिलों पर राज किया बल्कि अपनी फिल्म के जरिए रातोंरात उनका करियर चमक गया था. संदली का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ था. पहली फिल्म ‘तुम बिन’ से संदली जितनी हिट हुईं उसके बाद उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली. संदली सिन्हा अब बिजनेस संभाल रही हैं.

Published by Yash Sharma on 13 Aug 2019

Related Articles

Latest Articles