सशक्तीकरण पर बोलीं कीर्ति कुल्हारी – मेरा मानना है कि महिलाएं काफी शक्तिशाली होती हैं

Get Daily Updates In Email

एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. कभी कीर्ति अपनी फोटो की वजह से तो कभी अपने फैशन सेंस के चलते सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. खैर इन दिनों वह अपनी फोटो की वजह से नहीं बल्कि अपने एक बयान की वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं. दरअसल हाल ही में कीर्ति ने कहा है कि महिलाएं शक्तिशाली, अति मजबूत होती हैं और वास्तव में वह अपने जीवन में जो चाहती हैं कर लेती हैं. यह बात उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कही है.

कीर्ति ने कहा –  लोग महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं. लेकिन जब बात महिलाओं की आती है तो सशक्तीकरण एक गलत शब्द है, क्योंकि सशक्तीकरण उसका किया जाता है, जो कमजोर हो. जब आप सशक्तीकरण के विचार को आगे बढ़ाते हैं तो दूसरी तरफ महिलाओं को भी यह महसूस करवाते हैं कि आप कमजोर हो और आपको सशक्तीकरण की जरूरत है. मैं बिल्कुल ऐसा नहीं मानती.  मेरा मानना है कि महिलाएं काफी शक्तिशाली होती हैं.

आगे उन्होंने कहा है – मैं समझती हूं कि उन्हें ऐसा महसूस करना चाहिए कि वे शक्तिशाली हैं और वे सबकुछ कर सकती हैं जो अपने जीवन में पाना चाहती हैं. यही वह दृष्टिकोण है जो हर महिला के मन में पैदा होने के समय से ही विकसित होना चाहिए.

वहीं हम बात करें कीर्ति के वर्कफ्रंट की तो उनकी फिल्म मिशन मंगल 15 को रिलीज हुई है. फिल्म मिशन मंगल में कीर्ति के अलावा अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू, नित्या मेनन और शरमन जोशी जैसे स्टार्स लीड रोल में हैं. बता दें कि अक्षय कुमार की इस फिल्म ने पहले दिन 29 करोड़ की शानदार कमाई की है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म इसी हफ्ते 100 करोड़ के क्लब में जगह बना लेगी. फिल्म में अक्षय ने इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के एक सीनियर साइंटिस्ट का किरदार निभाया है.

यह फिल्म सच्ची कहानी पर बनी है. इसमें केवल कुछ रचनात्मक स्वतंत्रता ली गई है. फिल्म के मुख्य किरदारों के साथ अक्षय का रोल ऐसे साइंटिस्ट का है जो एक युवा टीम को मुश्किलों के बीच प्रेरित करते हैं. पहले ही प्रयास में मंगल ग्रह तक पहुंचने के लिए बनी टीम को फिल्म में दिखाया गया है. अक्षय कुमार ने भी फिल्म में साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार बेहद शानदार तरीके से निभाया है.

Published by Lakhan Sen on 17 Aug 2019

Related Articles

Latest Articles