पीएम मोदी की जीवनी पर बनी फ़िल्में और वेब सीरीज, जानिए उनके बारे में

Get Daily Updates In Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ख्याति सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है. चाय बेचने से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक का उनका सफर बेहद रोचक रहा है. अब ऐसे में भला मनोरंजन जगत उनकी जिंदगी से प्रेरित ना हो ऐसा कैसे हो सकता है. पीएम मोदी की जिंदगी पर फिल्म से लेकर वेबसीरीज तक पर्दे पर आ चुकी हैं. तो चलिए आगेे की स्लाइड में ऐसे ही प्रोजेक्ट्स के बारे में बताते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी

मई 2019 में बड़े पर्दे पर ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक इसी नाम से रिलीज हुई. फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया था. इसके अलावा बोमन ईरानी, जरीना वहाब और मनोज जोशी मुख्य किरदार में थे. ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म रिलीज से पहले विवादों में भी रही.

View this post on Instagram

#Repost @lodynetcom • • • • • • محبين للنجم أشيش شارما و النجم ماهيش ثاكور ومنتظرين المسلسل الجميل مودي رحلة رجل عادي – تم عرض الحلقة الأولى مترجمة حصريا تفضل بزيارتنا عبر جوجل بكتابة : موقع لودي نت . لــــ مشاهدة الحلقة ــ قصة المسلسل : مودي هو قصة مستوحاة من قصة حقيقية لناريندرا مودي السياسي المعروف بالهند الذي بدأ حياته كشخص عادي واستمر بالكفاح متبعا مباديء وقيم اكتسبها بحياته وصار عليها في نهجه السياسي حتى اصبح الهام لكل شعبه مسلسل مودي مترجم, Modi : Journey of a Common Man #ashishsharma @arab_ashishians30 #لودي_نت_اتقان_التزام_تميز ، #ModiJourneyofaCommonMan

A post shared by Arab_Ashishians (@arab_ashishians30) on

मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन

पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी वेब सीरीज ‘मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ भी रिलीज से पहले विवादों में रही. चुनाव आयोग ने इस वेब सीरीज पर इस वजह से रोक लगा दी थी कि लोकसभा चुनाव के दौरान इसमें एक पार्टी को फायदा पहुंच सकता है. उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी ‘मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ में फैजल खान, आशीष शर्मा और प्राची शाह ने मुख्य किरदार निभाए थे.

शॉर्ट फिल्म

पीएम नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर शॉर्ट फिल्म रिलीज हो चुकी है. ऐसी ही एक शॉर्ट फिल्म है ‘चलो जीते हैं.’ यह फिल्म पीएम मोदी के बाल्यकाल जीवन से प्रेरित बताई गई. इसका निर्देशन मंगेश हदावाले ने किया था. शॉर्ट फिल्म के अलावा पीएम मोदी पर कई डॉक्यूमेंट्री बन चुकी हैं.

भोजपुरी फिल्म

अभिनेता और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन भोजपुरी में पीएम मोदी पर फिल्म बनाएंगे. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रवि किशन ने कहा था कि ‘मेरा मन पीएम नरेंद्र मोदी पर भोजपुरी फिल्म बनाने का है जिससे यह बोली बोलने वाला समाज भी मोदी की जिदंगी के बारे में जान सके.’

Published by Yash Sharma on 18 Sep 2019

Related Articles

Latest Articles