IRCTC दे रही है एक सप्ताह साउथ इंडिया घूमने का मौका, जानिए टूर का पैकेज और कीमत

Get Daily Updates In Email

घूमने की प्लानिंग करें तो हर किसी को नई जगह जाने की चाह होती है. इससे आप नई कला, संस्कृति, रहन-सहन, खान-पान और इतिहास से परिचित होते हैं. घूमने के साथ-साथ आपका ज्ञान भी बढ़ जाता है. ऐसा ही दिलचस्प मौका इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन एक बार फिर लेकर आया है. जिसमें आप पूरे परिवार के साथ बेहद खूबसूरत जगह के दर्शन कर सकते हैं. खास बात यह हैं कि यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी.

आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम ‘साउथ इंडिया डिवाइन टूर’ है. सात दिन और छह रातों के बेहतरीन टूर पैकेज में आप दक्षिण भारत के छह शहरों की सैर करेंगे. इस टूर पैकेज में आप त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, तिरुपति और कोच्चि के महत्वपूर्ण मंदिरों और पर्यटन स्थलों की सैर करेंगे. आईआरसीटीसी के 7 दिन और 6 रातों के बेहतरीन टूर पैकेज में आप दक्षिण भारत के 6 शहरों सैर कर सकते हैं.

इस टूर पैकेज में आप त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, तिरुपति और कोच्चि के महत्वपूर्ण मंदिरों और पर्यटन स्थलों की सैर कर सकते हैं. टूर के शुरू होने की डेट्स की बात करें तो यह 12 अक्टूबर, 9 और 22 नवंबर 2019 है. इस टूर पैकेज में फ्लाइट से आने-जाने का खर्च, सभी शहरों में स्टैंडर्ड होटल में ठहरना, ब्रेकफस्ट और डिनर, साइटसीइंग और टूर पैकेज में शामिल सभी 6 शहरों के प्रसिद्ध जगहों पर घूमना-फिरना भी शामिल है.

टूर पैकेज की कीमत की बात करें तो 12 अक्टूबर के टूर पैकेज में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी यानि 3 लोगों के लिए बुक करने पर प्रति व्यक्ति कीमत 41 हजार 580 रूपए होगी. डबल ऑक्यूपेंसी यानि 2 लोग साथ में घूमने जाते हैं तो प्रति व्यक्ति कीमत 42 हजार 770 रूपए है और अगर आप अकेले ही जा रहे हैं तो टूर पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 52 हजार 500 रूपए होगी. जबकि 9 और 22 नवंबर के टूर पैकेज में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 41,345 रूपए, डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 42,265 रूपए औऱ सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 53,470 रूपए चुकाने होंगे.

आपके साथ अगर बच्चा जिसकी उम्र 5 से 10 साल के बीच है और आप उसके लिए अलग से बेड लेते हैं तो 38120 रूपए और अगर अलग से बेड नहीं लेते हैं तो 33640 रूपए देने होंगे. वहीं अगर आपके साथ 2 से 4 साल की उम्र का बच्चा है तो उसके लिए आपको 20930 रूपए अलग से चुकाने होंगे.

Published by Yash Sharma on 05 Oct 2019

Related Articles

Latest Articles