स्कूटर से मां को देश की सैर करवा रहे हैं मैसूर के कृष्ण, आनंद महिंद्रा करेंगे कार गिफ्ट

Get Daily Updates In Email

कर्नाटक के मैसूर में एक व्यक्ति ने अपनी 70 वर्षीय मां की इच्छा पूरी कर लाखों लोगों का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर इस व्यक्ति की जमकर चर्चा हो रही है. बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी इस व्यक्ति के फैन हो गए हैं. जिस वजह से उन्होंने डी. कृष्ण कुमार नाम के इस शख्स को कार गिफ्ट करने का ऐलान किया है. दरअसल कृष्ण कुमार की इस इंस्पिरेशनल स्टोरी को नांदी फाउडेशन के सीईओ मनोज कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है. जिसे पढ़ने के बाद आनंद महिंद्रा कृष्ण कुमार से बहुत इम्प्रेस हुए हैं.

मनोज कुमार ने ट्वीट कर बताया कि कृष्ण कुमार अपनी 70 वर्षीय मां को देशभर की यात्रा कराने निकले हैं. अभी तक उन्होंने 48,100 किलोमीटर का सफर तय कर लिया है. कृष्ण कुमार ने 20 साल पुराने चेतक स्कूटर पर अपनी मां के साथ यात्रा करने के लिए अपनी नौकरी भी छोड़ दी. दरअसल कृष्ण की मां चूड़ारत्ना कर्नाटक के मैसूर में अकेले रह रही थी. एक दिन उन्होंने अपने बेटे से कहा कि वह हंपी देखना चाहती हैं.

कुमार बताते हैं कि ज्वाइंट फैमिली में मेरी मां किचन में ही व्यस्त रहती थीं. इस बीच उनके पिता का भी निधन हो गया था. मैंने फैसला किया कि मेरी मां को भी अच्छा समय गुजारने का हक है. जिस तरह से उन्होंने अपना त्यागपूर्ण जीवन व्यतीत किया है. उनका हक है कि वह भी दुनिया देखे और अच्छा समय गुजारें. आनंद महिंद्रा ने इस शख्स को महिंद्रा केयूवी 100 एनएक्सटी कार तोहफे में देने का ऐलान किया. महिंद्रा ने मनोज कुमार का वीडियो री-ट्वीट करते हुए लिखा है – ‘यह केवल मां के लिए ही प्यार नहीं है, बल्कि देश के लिए भी प्यार है. महिद्रा चाहते हैं कि कृष्ण कुमार अगली बार कार से अपनी मां को यात्रा कराएं.’

View this post on Instagram

Throttle Featured Rider : #DKrishnaKumar from Bengaluru has recently completed 'Matru Seva Sankalpa Yatra' on his 20-year-old Bajaj #Chetak scooter with his mother, Choodarathna, aged 70 years sitting pillion. They set on a pilgrimage covering almost all the holy places across all Southern States of the Vindhyas, riding a distance of a whopping 25,000km in 7+ months. #Riders #ridersonpilgrimage #scooterride #throttle #throttlebiking #throttlebikingapp #throttleindia #instabikers #bikersofinstagram #ridingfun To know more and for more exciting info on biking, download the Throttle Biking App (iOS/Android) at https://smarturl.it/ThrottleBiking Check out cool deals on e-Store at https://store.throttle.club/

A post shared by Throttle (@throttleclub) on

कर्नाटक के मैसूर निवासी डी कृष्ण कुमार अपने 20 साल पुराने स्कूटर पर मां को बैठाकर देशभर के तीर्थस्थानों को दिखाने निकले हैं. इस यात्रा को उन्होंने ‘मातृसेवा संकल्प यात्रा’ नाम दिया है. कुमार अपनी मां की इच्छा पूरी करने की खातिर बैंक की नौकरी छोड़ चुके हैं. सोशल मीडिया पर सक्रिय महिंद्रा के मदद करने का यह पहला मामला नहीं है. इसके पहले वह ‘इडली वाली दादी अम्मा’ को सोशल मीडिया पर ढूंढ़ते नजर आए थे. इसी तरह उन्होंने मई, 2017 में एक ऑटोवाले को महिंद्रा स्कॉर्पियो गिफ्ट की थी.

Published by Yash Sharma on 24 Oct 2019

Related Articles

Latest Articles