योद्धा के रूप में नजर आएंगे संजय दत्त और अर्जुन कपूर, रिलीज हुआ ‘पानीपत’ का पोस्टर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में इन दिनों ऐतिहासिक फिल्मों की तरफ डायरेक्टर्स का ध्यान कुछ ज्यादा ही होता नजर आ रहा है. हाल ही में हम संजय लीला भंसाली की फिल्म “पदमावत” को बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा दिखाते हुए देख ही चुके हैं. और अब यह खबर सामने आई है कि फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर एक पीरियड फिल्म को लेकर सामने आ रहे हैं. गौरतलब है कि हम आशुतोष की फिल्म ‘मोहनजोदारो’ देख चुके हैं, हालांकि फिल्म ने अच्छा बिज़नेस नहीं किया था.

इसके बावजूद भी वे अपनी अगली पीरियड फिल्म को लेकर घोषणा कर चुके हैं. फिल्म की अधिकारिक घोषणा होने के साथ ही इसका फर्स्ट लुक पोस्टर भी रिलीज किया जा चुका है. फिल्म को पानीपत के युद्ध पर बनाया जा रहा है. और फिल्म के पोस्टर में भी पानीपत लिखा हुआ है, साथ ही एक हाथ तलवार को थामे नजर आ रहा है.

बता दें कि पानीपत के युद्ध के दौरान करीब 40 हजार मराठाओं का क़त्ल हुआ था. हर तरफ देखने पर खुनी मंजर देखने को मिल रहा था और खून ही खून फैला हुआ था. फिल्म के निर्माता अब इस समूचे दृश्य को पर्दे पर उतारने जा रहे हैं जिससे उन्हें काफी उम्मीदें भी हैं. फिल्म में संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सैनन जैसे सितारे नजर आने वाले हैं. यह फिल्म पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित होगी. फिल्म को इसी साल के मध्य में बनाना शुरू कर दिया जाएगा और 6 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

इस फिल्म से बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर और संजय दत्त पहली बार स्क्रीन शेयर करते नजर आने वाले हैं. जहाँ संजय दत्त के लिए यह रोल काफी अहम होने वाला है तो वहीँ अर्जुन को भी हम पर्दे पर पहली बार ऐसे किसी रोल में देखेंगे. आपको जानकारी दे दें कि पानीपत का तृतीय युद्ध 14 जनवरी, 1761 ई. को अफग़ान आक्रमणकारी अहमदशाह अब्दाली और मुगल बादशाह शाहआलम द्वितीय के संरक्षक और सहायक मराठों के बीच लड़ा गया था.

Published by Hitesh Songara on 14 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles