पियर्स ब्रॉसनन का बयान-पान मसाला कंपनी ने बेवकूफ बनाया

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड सुपरस्टार पियर्स ब्रॉसनन को बीते कुछ समय पहले एक पान मसाला के ऐड में देखा गया था. अब पियर्स ब्रॉसनन ने एक बयान दिया है कि पान मसाला कंपनी ने उन्हें बेवकूफ बनाया है. बताते चलें कि पियर्स ब्रॉसनन को ‘पान बहार’ पान मसाला ब्रांड के ऐड में देखा गया था. हॉलीवुड एक्टर ने यह दावा किया है कि कंपनी ने उन्हें धोखा दिया है जिसके बाद दिल्ली स्टेट टोबैको कंट्रोल सेल ने उनसे लिखित में जवाब मांगा था. जवाब देते हुए पियर्स ब्रॉसनन ने बताया की ब्रांड में उन्हें प्रोडक्ट के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.

courtesy

पियर्स ब्रॉसनन ने अपने जवाब में आगे लिखा था कि कंपनी के साथ उनका करार खत्म हो चुका है और वो भी इस तरह के विज्ञापन के खिलाफ है. दिल्ली स्टेट टोबैको कंट्रोल सेल के एडिश्नल डायरेक्टर ने इस लिखित जवाब के बारे में बताया कि ‘एक्टर ने लिखित में वचन दिया है कि वह भविष्य में ऐसे उत्पाद और अन्य हानिकारक उत्पादों के प्रचार में किसी भी कंपनी का सहयोग नहीं करेंगे.’ बताते चलें कि दिल्ली स्टेट टोबैको कंट्रोल सेल ने सेलिब्रिटीज से आग्रह किया है कि वो पान मसाला, चाय, इलाइची, सिगरेट और किसी भी तरह के टोबैको प्रोडक्ट के ऐड न करें. ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट’ (COTPA), 2003 के तहत कोई भी एक्टर किसी भी प्रतिबंधित उत्पाद का विज्ञापन नहीं कर सकता.

courtesy

गौरतलब है कि फिल्म ‘इत्तेफाक’ के लिए धर्मा प्रोडक्शन और रेड चिलीज प्रोडक्शन को नोटिस भेजा गया था. दरअसल इस फिल्म के पोस्टर में एक्टर अक्षय खन्ना के होठों में सिगरेट और हाथ में लाइटर पकड़ा हुआ था. इस पोस्टर के लिए दिल्ली सरकार के हेल्थ डिपार्टमेंट ने दोनों प्रोडक्शन हाउसेज को नोटिस भेजा. हेल्थ डिपार्टमेंट का कहना था कि यह पोस्टर स्मोकिंग को बढ़ावा दे रही है और ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट’ (COTPA), ने फिल्म के प्रोड्यूसर पर नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था.

Published by admin on 15 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles