मानव तस्करी मामले में दलेर मेहंदी को मिली 2 साल की सजा, 20 मिनट में हुई जमानत

Get Daily Updates In Email

मशहूर पंजाबी सिंगर अपने गानों के लिए तो बेहद पसंद किए ही जाते हैं लेकिन अब वे मुसीबत में पड़ चुके हैं. आपको बता दें कि पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में 2 साल की सजा सुनाई है. इसी के साथ दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी इस मामले में अदालत ने दोषी ठहराया है लेकिन करीब 20 मिनट बाद उन्हें जमानत भी मिल गई.

Goodmorning , Wake up, spread happiness and sparkle with positive vibes. #SundayMorning #DalerDilse #DalerMehndi #instapic #positivevibes #happiness

A post shared by DalerMehndi (@dalersmehndi) on

रिपोर्ट्स के मुताबिक दलेर और उनके भाई को अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया गया. ये दोनों लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश लेकर चले जाते थे और इसके लिए लोगों से पैसे लिए जाते थे. 1998 और 1999 के दौरान इन दोनों भाइयों ने 10 लोगों को अवैध रूप से अमेरिका पहुंचाया था.

शिकायतकर्ता जसविंदर सिंह, हरचरन सिंह व गुरविंदर सिंह अदालत पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि दलेर मेहंदी ने अपने साथियों के जरिये अपने म्यूजिक ग्रुप का सदस्य बनाकर कनाडा लेकर जाने का झांसा दिया और उनसे लाखों रुपये ले लिए. उक्त तीनों के अलावा बख्शीश सिंह ने भी सिंगर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. यह मामला करीब 12 साल पुराना है.

उसने कहा कि त्रिपड़ी टाउन के आसपास रहने वाले एक व्यक्ति ने उनको कनाडा जाने के लिए दलेर मेहंदी के ग्रुप का सदस्य बनकर जाने के लिए कहा था. उस वक्त जसविंदर सिंह से करीब 18 लाख, हरचरन सिंह से साढ़े 12 लाख रुपये, गुरविंदर सिंह से साढ़े 19 लाख रुपये व बख्शीश सिंह से 13 लाख रुपये लिए गए थे, लेकिन उनको कनाडा नहीं भेजा गया. शिकायतकर्ता ने 2003 में मामला दर्ज करवाया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके खिलाफ कुल 31 मामले पाए गए थे. बताते चले कि दलेर ने 1998 और 1999 में अमेरिका में शो किए थे. अपने क्रू के 10 सदस्यों को उन्होंने अमेरिका में ही छोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि इसके लिए उन लोगों से पैसे भी लिए गए थे. इस समय दिलेर एक्ट्रेस के साथ अमेरिका की यात्रा पर गए थे जिसके बाद उन्होंने क्रू मेंबर्स की तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में छोड़ा था.

 

 

Published by Chanchala Verma on 16 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles