फिल्म रिव्यू – सच्ची घटना पर आधारित है अजय की फिल्म ‘रेड’, दर्शकों को आ रही पसंद

Get Daily Updates In Email

अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में उनके साथ इलियाना डिक्रूज भी लीड रोल में हैं. फिल्म में अजय इनकम टैक्स अधिकारी अमय पटनायक का किरदार निभा रहे हैं और इलियाना उनकी पत्नी नीता का किरदार निभाती नजर आ रही है. अजय की यह फिल्म भी उनकी सभी फिल्मों की तरह दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. फिल्म की कहानी 80 के दशक में हुई भारत की सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड पर बेस्ड है. फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. इस वजह से फिल्म मेकर्स ने शुरू से ही अपने विषय को लेकर दर्शकों में उत्साह बनाया था.

बता दें साल 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में की गई एक नामी रेड की घटना को फिल्म में बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है. बताते चले कि फिल्म की कहानी ‘पिंक’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्में लिख चुके रितेश शाह ने ही लिखी है. फिल्म में अजय देवगन इनकम टैक्स अधिकारी के रोल में जच रहे हैं.

यह है फिल्म की कहानी – 

फिल्म में दिखाया गया है कि अजय देवगन को खुफिया खबर मिलती है कि बाहुबली सांसद रामेश्वर सिंह के घर में 420 करोड़ रूपए का काला धन छुपा है. इसके बाद अजय उनके घर रेड मारने की पूरी प्लानिंग कर लेते हैं लेकिन यह उनके लिए काफी मुश्किल होता है. सांसद के घर रेड मारना अजय के लिए उनकी सोच से भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण होता है. इस रेड के दौरान अजय को डराने की भी कोशिश की जाती है ताकि वे पीछे हट जाए. यही नहीं अजय को तोड़ने के लिए उनकी पत्नी इलियाना डीक्रूज़ पर जानलेवा हमला भी किया जाता है फिर भी अजय देवगन नहीं टूटते हैं. अब इसके आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखती होगी.

 

एक्टिंग –

फिल्म में अजय को एक ईमानदार और हिम्मतवाले इनकम टैक्स अफसर के रूप में देखना बेहद दिलचस्प होगा. उनकी शानदार एक्टिंग एक बार फिर आपका दिल जीत लेगी. फिल्म में बाहुबली सांसद रामेश्वर सिंह का किरदार निभाने वाले सौरभ शुक्ला ने भी अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान डाल दी है. फिल्म में इलियाना ने गंभीर महिला का किरदार निभाया है. छोटे से रोल में ही इलियाना ने दर्शकों का दिल जीत लिया है.

Published by Chanchala Verma on 16 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles