बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने-जाने वाले राजपाल यादव आज मना रहे हैं अपना 47वां बर्थडे

Get Daily Updates In Email

अपनी दमदार एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाले राजपाल यादव आज अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं. आज उन्होंने बॉलीवुड में जो जगह हासिल की है वो अपने प्रतिभा और संघर्ष के बल पर हासिल की है. बताते चलें राजपाल यादव ने हर तरह की भूमिका पर अपनी छाप छोड़ी है. फिर भी उन्हें टाइपकास्ट करने की कोशिश की जाती है.

courtesy

‘भोपाल – ए प्रेयर फॉर रेन’, ‘मैं मेरी पत्नी और वो’, ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ और ‘चांदनी बार’ जैसी फिल्मों में वो अपने किरदार और अभिनय से काफी तारीफ बटोर चुके हैं. बेशक लोग उन्हें उनके कॉमिक टाइमिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद करते हैं पर राजपाल यादव के कुछ ऐसे भी फैन्स हैं जो उनके गंभीर किरदारों को भी देखना पसंद करते हैं. उनके इन गंभीर किरदारों की वजह से ही आज उन्हें हॉलीवुड की फिल्में ऑफर हो रही हैं. बताते चलें राजपाल जल्द ही हॉलीवुड फिल्म ‘बेअरफुट वॉरियर’ में अहम किरदार में नजर आने वाले हैं. वहीं उनके पास साउथ इंडियन फिल्मों के लिए भी कई ऑफर है.

courtesy

राजपाल का जन्म आज ही के दिन यानि 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था. बात करें फिल्मों की तो राजपाल यादव अपने करियर की शुरुआत 2001 में फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया’ से की थी और उनकी पिछली फिल्म ‘जुड़वां 2’ थी. इस फिल्म में वरुण धवन लीड रोल में थे. फिल्म ‘जुड़वां 2’ से पहले राजपाल यादव ने करीब 2 साल का लम्बा ब्रेक लिया था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि ‘जुड़वां 2’ उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. अपनी फिल्मी करियर के दौरान राजपाल यादव सैकड़ों फिल्मों में नजर आ चुके हैं. राजपाल यादव ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाना है. ‘सर्व समभाव पार्टी’ के नाम से उन्होंने यूपी में अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की थी.

Published by admin on 16 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles