‘ओमर्टा’ का अर्थ है आंतकवादी को उसकी चुप्पी के लिए दिया जाने वाला सम्मान

Get Daily Updates In Email

फिल्म ‘ओमर्टा’ में राजकुमार राव पहली बार इतनी फिट पर्सनालिटी में बड़े पर्दे पर नज़र आयेंगे. यह फिल्म 20 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी. इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है. फिल्म ‘ओमर्टा’ का ट्रेलर 14 मार्च को रिलीज़ हुआ है. फिल्म में राजकुमार राव पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख का किरदार निभा रहे हैं. ट्रेलर को लोगो ने काफी पसंद किया है. इस ट्रेलर को दिन में तक़रीबन 43 लाख लोगों ने देखा है. लेकिन इस फिल्म के टाइटल को लेकर काफी सवाल उठे हैं.

Redefining the antagonist. @rajkummar_rao as you’ve never seen before. Here is the poster for our newest offering #Omerta – the true story of Omar Saeed Sheikh. Trailer out on March 14, 2018.

A post shared by Hansal Mehta (@hansalmehta) on

फिल्म का नाम ‘ओमर्टा’ इटेलियन शब्द ओमिटा से बना है. जिसका मतलब आतंकवादियों और उनकी कार्य प्रणाली से संबंधित है. ‘ओमर्टा’ एक तरह का सम्मान है जो किसी आंतकवादी को उसकी चुप्पी के लिए दिया जाता है. जब भी कोई आतंकवादी पकड़ा जाता है तो वह उसके ऑर्गनाइजेशन के साथ उसके जुड़े और किसी भी तरह की गतिविधियों में लिप्त होने के बारे में जानकारी देने से इनकार कर देता है. इस फिल्म के टाइटल का खुलासा अभी फिल्म के टाइटल के तौर पर क्यों किया गया है इसका खुलासा तो फिल्म देखने के बाद ही होगा.

वैसे यह पहली बार नहीं है कि जब राजकुमार राव किसी आतंकवादी की भूमिका निभा रहे हैं. इससे पहले राजकुमार राव फिल्म ‘शाहिद’ में भी आतंकी की भूमिका निभा चुके हैं. पर यह पहली बार होगा जब राजकुमार किसी आतंकी की जिंदगी पर आधारित शख्स की भूमिका निभाएंगे.
इस फिल्म को टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव में रिलीज किया गया था और इसे कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं और मामी फिल्मोत्सव में भी फिल्म ने खूब तारीफें बटोरी थी और अब यह फिल्म बॉलीवुड में रिलीज़ होने वाली है.

राजकुमार राव अपनी एक्टिंग स्किल्स तो काफी फिल्मो में दिखा ही चुके हैं. अब देखना होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखा पाती है.

Published by Chanchala Verma on 17 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles