बर्थडे स्पेशल- ‘आशिक बनाया आपने’ से तनुश्री दत्ता को रातों-रात मिली थी शोहरत

Get Daily Updates In Email

2005 में आई फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड में अपनी अलग ही इमेज बनाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज अपना 34वां बर्थडे मना रही हैं. तनुश्री दत्ता की वो बोल्ड इमेज आज भी लोगों के ज़हन में हैं. इस फिल्म से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी लीड रोल में थे. तनुश्री बॉलीवुड जगत में ऐसी एक्ट्रेसेस में आती हैं जिन्हें रातों-रात शोहरत मिली. इमरान के साथ बोल्ड सीन देकर तनुश्री ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. इन सब के बावजूद उनके फ़िल्मी करियर की बात करें तो उनका करियर कुछ खास सफल नहीं रहा. तो चलिए आज उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें –

courtesy

तनुश्री एक बंगाली फैमिली से हैं और उनका जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई भी जमशेदपुर से पूरी की है. इसके बाद ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने बीकॉम में एडमिशन लिया पर तनुश्री का मन पढाई में नहीं था. उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. साल 2003 में तनुश्री ने मिस इंडिया का टाइटल अपने नाम किया और तभी से वे सबकी नजरों में आई. इसके बाद तनुश्री को एक म्यूजिक वीडियो में देखा गया. उनका यह वीडियो काफी हिट रहा और तनुश्री को इससे काफी पॉपुलैरिटी मिली.

courtesy

साल 2005 से ही तनुश्री के फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और यह साल उनके लिए काफी में बेहतरीन रहा था. बताते चलें तनुश्री ने 2005 की फिल्म ‘चॉकलेट’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी, इरफ़ान खान और अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए थे.

courtesy

अपने फ़िल्मी करियर में तनुश्री  ‘स्पीड’, ‘रिस्क’, ‘गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय’ जैसी फिल्मों में नजर आईं, पर इन फिल्मों में उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली. अब वो लाइमलाइट से दूर अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हैं. फ़िलहाल वे अमेरिका में रह रही हैं और वे अब काफी बदल चुकी हैं.

Published by admin on 19 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles