बिना हेलमेट बाइक चलाने पर कुणाल खेमू के नाम मुंबई पुलिस ने काटा 500 रूपए का चालान

Get Daily Updates In Email

बॉल‍िवुड एक्टर कुणाल खेमू के नाम मुंबई की सडकों पर बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने के जुर्म में मुंबई पुलिस ने चालान काटा है. कानून तोड़ने के जुर्म में उन्हें 500 रूपए का जुर्माना भरना पड़ा है. दरअसल ऐसा तब हुआ जब कुणाल खेमू की बाइक चलाते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई. वो बिना हेलमेट पहने मुंबई की सड़कों पर गाड़ी चलाते नजर आ रहे थे.

मुंबई पुलिस की नजर में कुणाल खेमू पर उस वक्त पड़ी जब अन‍िल कश्‍‍‍‍यप नाम के एक ट्वीटर यूजर ने ट्व‍िटर पर मुंबई पुल‍िस को कुणाल खेमू की इन तस्‍वीरों के साथ टैग क‍िया. फोटो में मुबई पुलिस को टैग करते हुए कैप्शन में लिखा ‘कुणाल खेमू चालान के हकदार हैं’. इसके बाद मुंबई पुल‍िस ने कुणाल खेमू के नाम पर एक ई-चालान काटा और उस चालान का फोटो ट्व‍िटर पर शेयर करते हुए कुणाल खेमू को टैग किया.

इसके बाद कुणाल ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी और आश्‍वासन द‍िया क‍ि आगे चलकर वो दोबारा ऐसा नहीं करेंगे. उन्‍होंने अपने ट्वीट पर लिखा- ‘मैंने यह तस्‍वीर देखी और ईमानदारी से कहूं तो यह शर्मनाक है. मैं बाइक्‍स से प्‍यार करता हूं और नियमित रूप से हेल्‍मेट के साथ राइड करता हूं लेकिन भले ही लंबी दूरी पर जाना हो या कुछ दूर के ल‍िए, हेल्‍मेट हमेशा पहना जाना चाह‍िए. मैं माफी चाहता हूं. मैं सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करना चाहता था.’

कुणाल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए मुबई पुलिस ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा – ‘आप बाइक्‍स से प्‍यार करते हैं. हम हर नागर‍िक की सुरक्षा से प्‍यार करते हैं. हम चाहते हैं कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए अफसोस हो! उम्‍मीद है कि अगली बार ऐसा करने से पहले आप व‍िचार करेंगे. ई-चालान ड‍िस्‍पैच कर द‍िया गया है’.

courtesy

ऐसा पहली बार नहीं है जब मुंबई पुलिस ने किसी बॉलीवुड स्टार को लेकर चालान या ट्वीट किया हो, पिछले साल नवम्बर में वरुण धवन पर ट्रैफ‍िक रूल्‍स तोड़ने पर जुर्माना लगा था. दरअसल वरुण धवन ने मुंबई की व्यस्त सड़क पर अपने कार में बैठे-बैठे फैन के साथ सेल्फी ली थी. यह फोटो काफी वायरल हुई थी. जिसके बाद वरुण धवन ने माफी मांगते हुए भविष्य में दोबारा ऐसा न करने का वादा किया था.

Published by admin on 21 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles