जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल पर हुई एफआईआर के बाद सलमान को मिली हाईकोर्ट से राहत

Get Daily Updates In Email

इन दिनों बॉलीवुड के दबंग अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ को लेकर चर्चा में हैं. इसके अलावा सलमान को राजस्थान हाईकोर्ट से राहत मिली है. बता दें कि अनुसूचित जाति के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने पर 5 मार्च को उनके खिलाफ जोधपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई थी, जिसपर अब हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. राजस्थान हाईकोर्ट की जस्टिस विजय बिश्नोई ने मंगलवार को अभिनेता के खिलाफ दर्ज एफआईआर और जांच पर रोक लगाई.

Courtesy

बताते चलें 42 वर्षीय नरेश कंडारा ने जोधपुर में सलमान के खिलाफ अनुसूचित जाति के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिससे समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत हो गई थीं और उनके याचिका दायर की. FIR नरेश कंडारा ने सलमान के खिलाफ जोधपुर के नागोरी गेट पुलिस स्टेशन में 5 मार्च को एफआईआर दर्ज कराई थी.

 

Courtesy

एफआईआर आईपीसी की धारा 153ए, 505, 120बी और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की धाराओं के तहत दर्ज की गई थी.  सलमान के वकील महेश बोरा ने कोर्ट में कहा कि कंडारा के आरोप चुरु में खान के खिलाफ दायर एफआईआर के समान हैं, जिसपर 26 फरवरी को हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी.

Courtesy

महेश बोरा ने यह भी कहा कि सलमान ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किसी समुदाय के लिए नहीं, बल्कि अपनी डांसिंग स्किल के लिए किया था. इसके बाद जस्टिस विजय बिश्नोई ने मामले की जांच पर रोक लगाते हुए शिकायतकर्ता और राज्य सरकार को तीन हफ्तों के भीतर अपना जवाब देने को कहा है.

Courtesy

बताते चलें कि सलमान और शिल्पा ने एक इंटरव्यू में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था और इस वीडियो के वायरल होने के साथ ही यह मामला और भी गर्माता गया. इसके बाद दोनों स्टार्स के खिलाफ कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन और एफआईआर की मांग की गई थी. शिल्पा शेट्टी ने इस मामले में लोगों से माफ़ी भी मांगी थी.

Published by Chanchala Verma on 21 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles