आमिर खान की मेगाबजट फिल्म ‘महाभारत’ के लिए मुकेश अंबानी करेंगे 1000 करोड़ का इंवेस्टमेंट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन , कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख भी लीड रोल में हैं.

Courtesy

इस फिल्म के बाद अब आमिर खान बॉलीवुड के सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ को लेकर चर्चा में हैं. एक्टर का इस महान पटकथा को लेकर बड़े स्केल पर फिल्म बनाने का सपना है. रिपोर्ट्स के अनुसार, महाभारत जैसी मेगा बजट फिल्म के निर्माण में बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी पैसा लगाने जा रहे हैं. इसे भारत की सबसे महंगी फिल्म कहा जा रहा है.

Courtesy

 

साथ ही रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी आमिर खान की महाभारत को को-प्रोड्यूस करेंगे और मूवी के लिए 1000 करोड़ का बजट देंगे. वैसे अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि बिजनेसमेन इस मूवी के लिए नया प्रोडक्शन हाउस खोलेंगे या अपनी दूसरी मीडिया कंपनी जैसे जियो और वायकॉम 18 के जरिए फिल्म प्रोड्यूस करेंगे. इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है.

हालांकि अभी मुकेश अंबानी और आमिर खान की तरफ से फिल्म को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है. बताते चलें कि आमिर चाहते हैं कि महाभारत भारत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाए. वे इसका निर्माण भव्य स्केल पर करना चाहते हैं, हॉलीवुड सीरीज ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की तरह. अब आमिर के ऐसे बयानों को देखकर तो यही लग रहा है कि यह फिल्म बहुत बड़े बजट को लेकर बनाई जाएगी. फिल्म के विजुअल ट्रीटमेंट में भी काफी अमाउंट लगेगा लेकिन अब लगता है मुकेश अंबानी की मदद से आमिर खान का यह सपना जल्द ही पूरा होगा.

Courtesy

इस फिल्म को बनाने के लिए सुपरहिट हिट फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली भी अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं. वे इस फिल्म में मोहनलाल, रजनीकांत और आमिर खान को कास्ट करना चाहते हैं लेकिन यह ख़बरें भी आ रही हैं कि मोहनलाल खुद भी महाभारत बनाने का प्लान बना रहे हैं, इसलिए राजामौली ने इस मूवी को बनाने का प्लान फिलहाल टाल दिया है.

Published by Chanchala Verma on 21 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles