पास वाले वार्ड में एडमिट बच्ची की हालत ने अमिताभ को अंदर तक झकझोर दिया था

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हमेशा अपने नए-नए किरदारों से दर्शकों का मनोरंजन करते आए हैं. लेकिन कई बार फिल्मों के set पर कुछ ऐसा हो जाता है जिसके चलते कलाकारों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ था अमिताभ बच्चन के साथ भी फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान. यह तो हम सभी जानते हैं कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी.

बिग बी को तब भी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था लेकिन उनकी उस चोट का दर्द उन्हें कई साल तक होता रहा है. हम कई बार उन्हें इस दर्द के चलते हॉस्पिटल में एडमिट होते हुए देख चुके हैं. उनके हॉस्पिटल में जाने के बाद उनका इलाज तमाम स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने किया. यहाँ तक कि उनके लिए दवाइयां लन्दन से मंगवाई गई.

उनके लिए प्रार्थना करने वालों के हाथ दुआ में उठते नहीं थके. लोगों ने कई मन्नतें रखीं तो कई लोग उनके बेहतर स्वास्थ्य की राह में हॉस्पिटल के बाहर तक खड़े रहे. लाखों लोगों की दुआएं रंग लाई और अमिताभ जल्द ही ठीक हो गए.

लेकिन हॉस्पिटल में ही कुछ ऐसा भी हुआ जिसने अमिताभ बच्चन को अंदर तक से हिला कर रख दिया. दरअसल जहां अमिताभ बच्चन का इलाज किया जा रहा था वहां पास ही एक वॉर्ड में एक छोटी सी बच्ची का इलाज चल रहा था, जिसे गैंगरीन हो गया था. डॉक्टर्स भी उस बच्ची की सेहत के बारे में बिग बी को बताते रहते थे. बच्ची के इलाज के लिए स्पेशल दवाओं की जरुरत थी और इस बारे में डॉक्टर्स ने भी उन्हें बताया था.

डॉक्टर्स ने यहाँ तक कह दिया था कि यदि स्पेशल दवाओं से बच्ची का इलाज नहीं हुआ तो उसकी जान भी जा सकती है. डॉक्टर्स ने बिग बी को बताया कि वे उस बच्ची के लिए दावा मंगवाएं,  तब उन्होंने बच्ची के लिए विदेश से दवाएं भी मंगवाई. महंगी दवाओं से बच्ची का इलाज शुरू हुआ और बच्ची पहले से बेहतर भी हो गई.

बच्ची को हॉस्पिटल से डिसचार्ज भी कर दिया गया, मगर जैसे ही डॉक्टर्स ने महिला को बताया कि उनकी बच्ची को स्पेशल दवाओं की मदद से ठीक किया गया है. तब महिला ने कहा- उसे यह नहीं पता है कि बच्ची को ठीक करने के लिए कौनसी दवाओं का इस्तेमाल हुआ है और ये दवाएं कहाँ से मंगवाई हैं. अपने किसकी मदद से ये दवाएं मंगवाई हैं मैं यह भी जानना चाहती हूँ क्योंकि अब मेरी बेटी की जान बचाने के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं है, जिससे मैं आपका कर्ज चुका पाऊं.

 

अमिताभ बच्चन ये किस्सा सुनाते हुए कहते हैं कि उस वाकये ने मुझे अंदर तक से झकझोर कर रख दिया था.

Published by Hitesh Songara on 22 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles