संजय दत्त ने नहीं दिए किसी को अपनी बायोग्राफी लिखने के अधिकार, करेंगे क़ानूनी कार्यवाही

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त इन दिनों अपनी बायोपिक को लेकर चर्चा में हैं. इसके अलावा अब वे अपनी बायोग्राफी को लेकर भी सुर्खियों में आए हैं. बता दें कि संजय दत्त की बायोग्राफी बताकर एक किताब ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ बाज़ार में बेची जा रही है. जिसे लेकर अब एक्टर ने इस मामले में कड़ी कानूनी कार्यवाही करने का फैसला किया है.

Never stop believing, be #HopefulFor what the future holds!

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

बताते चलें कि कुछ दिनों से यासीर उस्मान की ये किताब बाज़ार में आई थी, जिसमें संजय दत्त के जीवन को लेकर कई कहानियां लिखी गई हैं. इस मामले में संजय दत्त ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी किया है.

संजय दत्त ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि उन्होंने किसी भी पब्लिशर या लेखक को उनकी बायोग्राफी लिखने या प्रकाशित करने के अधिकार नहीं दिए हैं. इस बारे में जब उनके वकील ने संबंधित लोगों को लीगल नोटिस भेजा तो बताया गया कि इस किताब के तथ्य अधिकृत सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के आधार पर मौजूद कंटेंट के आधार पर लिखे गए हैं. इसी के आगे संजय दत्त ने लिखा कि इनमें से कुछ जानकारी तो समाचार पत्रों में छपे उनके इंटरव्यू के आधार पर है लेकिन बहुत सी बातें 90 के दशक के उन टेबलॉयड की मनगढ़ंत और काल्पनिक कहानियां हैं जो सच नहीं हैं. इस बारे में वकील से बात की गई है और जल्द ही इस बारे में कार्रवाई की जायेगी. संजय ने यह भी लिखा है कि उनकी बायोग्राफी जल्द ही आने वाली है जो ऑफिशियल और तथ्यों पर आधारित होगी.

संजय दत्त पर लिखी इस किताब में उनके निजी जीवन के साथ ही माधुरी दीक्षित और उनके अफेयर की बातें भी लिखी हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी रिचा का अपनी शादी को बचाने के कवायद और पत्नी रिचा और बेटी त्रिशाला को संजय दत्त की तरफ़ से नजरअंदाज करने तक की बातें लिखी गई हैं.

Published by Chanchala Verma on 22 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles