फेसबुक अकाउंट सेफ्टी जांचने के नाम पर फैलाया जा रहा है झूठ, BFF का मतलब है बेस्ट फ्रेंड्स फॉरएवर

Get Daily Updates In Email

इंटरनेट की इस दुनिया में आज हर कोई सोशल मीडिया पर बिजी दिखाई देता है. चाहे टाइम पर हम कोई काम करें या नहीं लेकिन सोशल साइट्स का भ्रमण करना या यहाँ से अपडेट लेते रहना सभी के जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है. फेसबुक सोशल मीडिया साइट्स का सबसे अच्छा उदाहरण बनकर सामने आया है. फेसबुक पर हमारे सामने कई ऐसी चीजें सामने आती रहती हैं जो हमें हैरान कर देती हैं. जैसे हाल ही में हमें फेसबुक पर एक ऐसी पोस्ट वायरल होते हुए दिख रही है जिसे देख हर कोई उसपर अमल भी कर रहा है.

courtesy

हम बात कर रहे हैं फेसबुक पर इन दिनों चर्चा में चल रहे “BFF” वर्ड के बारे में. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं. दरअसल आजकल फेसबुक पर यहीं सुनने में आ रहा है कि यदि आप भी अपना अकाउंट चेक करना चाहते हैं कि वह सही है या नही तो आप भी कमेंट बॉक्स में “BFF” लिखकर चेक कर सकते हैं.

courtesy

यदि कमेंट करने पर यह “BFF” हरे रंग का हो जाता है तो आपका अकाउंट सेफ है और यदि ऐसा नहीं होता और “BFF” का कलर नहीं बदलता है तो अकाउंट अनसेफ है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यह नया फीचर खुद फेसबुक के द्वारा ही लॉन्च किया गया है. लेकिन हम आपको इस “BFF” वर्ड के रंग बदलने के पीछे का कारण बता देते हैं.

चलिए जानिए हमारे साथ:

दरअसल “BFF” के रंग बदलने के पीछे कोई अकाउंट का सेफ होना या अनसेफ होना नहीं बल्कि एक अलग ही तथ्य है. इसके पहले आप यह समझ लीजिए कि इसका कलर क्यों बदलता है. दरअसल आप कुछ समय पहले से देखें तो हम जब किसी को कमेंट बॉक्स में “Congratulations” या “बधाई” लिखकर देते हैं तो उसका कलर ऑरेंज हो जाता है.

courtesy

ऐसे ही फेसबुक के द्वारा “BFF” पर भी यह यहाँ फार्मूला अप्लाई किया गया है, जिसके अनुसार “BFF” कमेंट बॉक्स में टाइप करने पर इसका कलर हरा हो जाता है. इस “BFF” का मतलब ‘बेस्ट फ्रेंड फॉरऐवर’ से है. लेकिन इसे अकाउंट के सेफ या अनसेफ होने से रिलेटेड बताया जा रहा है. इसलिए आप भी ऐसे किसी फर्जी पोस्ट के झांसे में ना आएं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से फेसबुक को डाटा लीक मामले में सुर्खियों में देखा जा रहा है, ऐसे में यह फीचर चर्चा में आ गया है.

Published by Hitesh Songara on 23 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles