रोहिंग्या शरणार्थियों को शरण देने के मामले में ट्विटर पर भिड़ीं कोएना मित्रा और शबाना आजमी

Get Daily Updates In Email

रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर देशभर में मुद्दा गरमाता हुआ नजर आ रहा है. वहीँ इस मुद्दे पर हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कोएना मित्रा भी सामने आई हैं. देखने को मिल रहा है कि रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने के मामले में कोएना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने निशाने पर लिया है. इस मामले में कोएना ने ट्विटर पर भी ट्वीट किए हैं.

सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए कोएना ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए रोंहिग्याओं को शरण देना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. इस ट्वीट के सामने आने के बाद ही कोएना को शबाना आजमी का भी एक जवाब भरा ट्वीट मिला है. इसमें उन्होंने कहा है कि सभी लोगों को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता है यह गलत होगा.

गौरतलब है कि सबसे पहले बीते शुक्रवार को कोएना ने एक ट्वीट किया था कि, “रोहिंग्या को आतंकी गतिविधियों के चलते म्यांमार और श्रीलंका से बाहर कर दिया गया लेकिन सीएम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में उन्हें जमीन दे रही है और रहने का स्थान दे रही है. यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है.”

इसके जवाब में बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी ने उन्हें एक फोटो के साथ टैग करते हुए लिखा था कि, “संयुक्त राष्ट्र ने म्यांमार के रखाइन में किए गए सैन्य आक्रमण को जाति नरसंहार का एक उदाहरण बताया है जिसकी वजह से आधे से ज्यादा रोहिंग्याओं को पलायन करना पड़ रहा है. क्या सभी आतंकवादी हैं? दोबारा देखिए और सोचिए.”

शबाना की तरफ से यह जवाब सामने आने पर कोएना ने भी इसे विराम ना देते हुए फिर से जवाब में लिखा, “सवाल ये है कि हम बाहरी लोगों को यहां शरण क्यों दे रहे हैं? हम दोनों महाराष्ट्र में रहते हैं और उनकी दिक्कतों को समझना मुश्किल है. मुझे मीडिया से ज्यादा इस विषय में बाकी लोगों से जानकारी मिली है. मेरे कई करीबी पश्चिम बंगाल में रह रहे हैं.” जिसपर शबाना ने एक रोहिंग्या शरणार्थियों की मार्मिक फोटो शेयर करते हुए एक सवाल किया, “कोएना दोबारा देखो. क्या ये बूढ़ी औरतें और बच्चे तुमको आतंकवादी लगते हैं?”

Published by Hitesh Songara on 26 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles