विलेन की छवि बना चुके प्रकाश राज आज मना रहे हैं अपना बर्थडे, करते हैं खुद फीस डिसाइड

Get Daily Updates In Email

साउथ फिल्मों के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर प्रकाश राज आज अपनी छवि एक विलेन के रूप में बना चुके हैं. आज प्रकाश राज का जन्मदिन है. आज ही के दिन साल 1965 में प्रकाश का जन्म बेंगलुरु में हुआ था. उनका असली नाम प्रकाश राय है. तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.

#prakashraj #kollywood #bollywood

A post shared by Prakash Raj (@prakashraj_official) on

एक्टर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार हैं. उनकी फिल्मों को दर्शक बेहद पसंद करते हैं. उन्हें लोग विलेन के किरदार में बेहद पसंद करते हैं. साउथ इंडस्ट्री ही नहीं वे बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. वे ‘सिंघम’, ‘दबंग 2’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘सिंह साहब द ग्रेट’, ‘जंजीर’ और ‘गोलमाल अगेन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ में गनी भाई के किरदार के लिए प्रकाश को बेहद पसंद किया किया गया था.

Happy Birthday #PrakashRaj 🎂

A post shared by For A change (@for__a__change) on

प्रकाश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत दूरदर्शन के धारावाहिक ‘बिसिलु कुदुरे’ से की थी.  इसके बाद साल 1994 में उन्होंने तमिल सिनेमा में अपना डेब्यू किया था. प्रकाश राज आज अपने करियर के उस पड़ाव पर हैं जहां वो अपनी फीस खुद डिसाइड करते हैं. वे फिल्म डायरेक्टर से अपनी मर्जी से फीस डिमांड कर सकते हैं. अपने करियर में प्रकाश ने ऐसी कई फिल्मों में काम किया है जिसके लिए उन्होंने कुछ भी चार्ज नहीं किया.

Happy B'day @prakashraj_official फिल्मी दुनिया के "मोस्ट वांटेड" प्रकाश राज आज 52 साल के हो गए. उनका जन्म 26 मार्च 1965 को बेंगलुरू में हुआ था. प्रकाश राज का असली नाम प्रकाश राय है. उन्होंने तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर के कहने पर अपना नाम बदला था. प्रकाश राज ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल 'बिसिल कुदुरे' से की थी. 1994 में उन्होंने तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था.आपको बता दें, एक्टर होने के साथ-साथ प्रकाश राज ने कई फिल्में भी बनाई हैं. इसके अलावा वह अपने करियर में अभी तक करीब 2 हजार से ज्यादा प्ले कर चुके हैं. 29 साल के करियर में प्रकाश को 5 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया, पर एक वक्त ऐसा भी था जब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें उनके बर्ताव की वजह से 6 बार बैन कर दिया था. ऐसा पहली बार हुआ था, जब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में किसी एक्टर को बैन किया. प्रकाश राज को #Filmynism व करोड़ों फैन्स की तरफ से जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई. #PrakashRaj #HBDPrakashRaj

A post shared by Filmynism (@filmynism0) on

अपने शुरुआती करियर के दौरान प्रकाश राज ने कई स्टेज शोज में काम किया है. उनका करियर दो दशक से भी ज्यादा का हो चुका है और अब तक वे कर दर्जन फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुके हैं. एक्टर के साथ वे डायरेक्ट भी हैं. वे कई फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो प्रकाश राज की शादी साल 1994 में ललिता कुमारी से हुई थी. इनकी दो बेटी और एक बेटा भी हैं. किन्हीं कारणों से वे 2009 में अपनी पत्नी से अलग हो गए. जिसके बाद उन्होंने साल 2010 में पोनी वर्मा से शादी की. पोनी वर्मा फैमस बॉलीवुड कोरियोग्राफर है. दोनों का एक बेटा भी है. पोनी वर्मा प्रकाश से 12 साल छोटी हैं. बता दें कि पोनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में सलमान खान को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं.

#prakashraj

A post shared by MalayalaChalachithram™ 🔵 (@malayalachalachithram) on

Published by Chanchala Verma on 26 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles