हैप्पी बर्थडे: बॉलीवुड की बेहतरीन थ्रिलर फिल्मों में अपने रोल के लिए जाने जाते हैं अक्षय खन्ना

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले अक्षय खन्ना आज अपना 43वां बर्थडे मना रहे हैं. अक्षय अपनी पिछली कुछ फिल्मों में गंभीर और नेगेटिव किरदार से दर्शकों का दिल जीत चुके हैं. 28 मार्च 1975 को जन्मे अक्षय खन्ना 2008 में आई फिल्म ‘रेस’ में अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. इस फिल्म में अपनी एक्टिंग के लिए उन्हें काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में वो विलन के रोल में थे और उनके इस रोल ने ही आज रेस सीरीज की फिल्म को बॉलीवुड की बेहतरीन थ्रिलर फिल्मों में लाकर खड़ा कर दिया है.

courtesy

बताते चलें इस फिल्म में अक्षय खन्‍ना सैफ अली खान के भाई के किरदार में नजर आये थे. उनका यह ग्रे शेड का किरदार आज भी दर्शकों के जहन में जिन्दा है. इस फिल्म का गाना ‘पहली नजर में’ बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर रोमांटिक गानों में से एक हैं. फिल्म में बिपासा बासु, कटरीना कैफ और अनिल कपूर भी अहम भूमिका में थे. अक्षय खन्ना के इस किरदार को लेकर खास बात यह है कि फिल्म के डायरेक्टर अब्‍बास-मस्‍तान की इस किरदार के लिए पहली पसंद अक्षय खन्ना नहीं थे. उनसे पहले इस किरदार को फरदीन खान को ऑफर किया गया था.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय खन्ना बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर विनोद खन्ना के छोटे बेटे हैं. अक्षय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1997 की फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से की थी. अपने फ़िल्मी करियर में अक्षय खन्ना ‘बॉर्डर’, ‘दिल चाहता है’, ‘हलचल’ और ‘इत्तेफाक’ जैसी हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. फिलहाल वो अपनी आनी वाली फिल्म के लिए भी चर्चा हैं. उनकी आने वाली फिल्मों की लिस्ट में फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शामिल है. बताते चलें कि यह फिल्म इंडिया के पूर्व प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह की बायोग्राफी पर आधारित है.

Published by admin on 28 Mar 2018

Related Articles

Latest Articles